Breaking News

अखिलेश सरकार द्वारा निर्मित लखनऊ के इकाना स्टेडियम का नाम योगी सरकार ने अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम किया

लखनऊ / अशोक यादव : अखिलेश सरकार द्वारा निर्मित उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मंगलवार (06 नवंबर) को 24 साल के इंतजार के बाद पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा. इससे पहले ही अचानक इस स्टेडियम का नाम बदल गया है. अब यह ‘इकाना’ नहीं बल्कि, अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा. उत्तर प्रदेश के राज्यपाल ने राम नाईक ने स्टेडियम के नाम बदले जाने की स्वीकृति दे दी है. बता दें कि अभी हाल ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किया है. पूर्व मुख़्यमंत्री अखिलेश यादव का यह ड्रीम प्रोजेक्ट था। स्टेडियम की क्षमता 50 हजार दर्शकों की है और यहां मैदान के हर कोने से दर्शक मैच का भरपूर लुत्फ उठा सकते हैं. इस स्टेडियम में 9 पिच हैं, शानदार ड्रेसिंग रूम है और दूधिया रोशनी का शानदार इंतजाम है. टी-20 को हमेशा बल्लेबाजों के अनुकूल प्रारूप माना जाता है, लेकिन एक स्थानीय क्यूरेटर के अनुसार भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले दूसरे टी-20 मैच के कम स्कोर वाला होने की उम्मीद है. पिच क्यूरेटर के अनुसार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए 130 से अधिक का स्कोर विजयी स्कोर साबित हो सकता है. क्यूरेटर ने बताया, ‘निश्चित तौर पर यह बड़े स्कोर वाला मैच नहीं होगा.

पिच के दोनों तरफ लंबी सूखी घास है और बीच में पिच टूटी हुई है. यह धीमे उछाल वाली पिच है और शुरुआत से ही स्पिनरों के बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद है.’ उन्होंने कहा, ‘इस पिच को ओडिशा के बालंगीर से मिट्टी लाकर बनाया गया है जो अपनी धीमी प्रकृती के लिए जानी जाती है. दोनों टीमों को रन बनाने और लंबी स्क्वायर बाउंड्री के कारण बड़े शॉट खेलने में दिक्कत होगी.’

क्यूरेटर ने कहा, ‘आउटफील्ड शानदार और तेज है, लेकिन ओस निश्चित तौर पर बड़ी भूमिका निभाएगी. उत्तर भारत में सर्दियां शुरू हो रही हैं और पहली गेंद से ही ओस बड़ी भूमिका निभाएगी. इसलिए गेंद तेजी से बाउंड्री की ओर नहीं जाएगी और बल्लेबाजों को काफी रन दौड़ने होंगे.

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...