Breaking News

अखिलेश दास फाउंडेशन की ओर से राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों में जलवाए जा रहे अलाव, सेवा करना ही हमारा संकल्प: विराज सागर दास

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। डॉ. अखिलेश दास गुप्ता फाउंडेशन के अध्यक्ष विराज सागर दास के निर्देश पर विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी लखनऊ के सभी प्रमुख अस्पतालों समेत शहर के 40 प्रमुख स्थानों पर प्रतिदिन अलाव जलाए जा रहे हैं। डॉ. अखिलेश दास गुप्ता फाउंडेशन की ओर से लोगों को कड़ाके की ठंड से राहत दिलाने के लिए राजधानी लखनऊ के अलग-अलग स्थानों पर अलाव जलवाने की व्यवस्था की गई है।

फाउंडेशन की दो टीमें शाम 5.00 बजे से शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में अलाव जलाने के लिए निकलती हैं। अलाव जलाने का यह सिलसिला रात 11 बजे तक चलता है। प्रत्येक अलाव में लगभग 40 किलो लकड़ी जलाई जाती है। एक टीम को ट्रामा सेंटर केजीएमयू, क्वीन मेरी अस्पताल, लारी कार्डियोलॉजी, बलरामपुर अस्पताल,  बेगम हजरत महल पार्क स्थित रैन बसेरा, टाइम्स आफ इंडिया चौराहा, सिविल अस्पताल, वीवीआईपी गेस्ट हाउस के बाहर, योजना भवन, उदयगंज चौराहा, महाराणा प्रताप चौराहा स्टेशन रोड, राजेंद्र नगर, टीबी अस्पताल के पास, हनुमान मंदिर गणेशगंज, कैंट पुराना किला तथा चारबाग में कुली अड्डा पर अलाव जलाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

दूसरी टीम को राजाजीपुरम, चौक स्टेडियम, घंटाघर, छोटा इमामबाड़ा, नीरा नर्सिंग होम, वाल्मीकि बस्ती मोहन मीकिंस डालीगंज, हनुमान मंदिर बाबूगंज चौराहा, कपूरथला, विकास नगर, सब्जी मंडी सीतापुर रोड, फल मंडी निशातगंज, पेपर मिल, हनुमान सेतु मंदिर, खदरा चौराहा, विक्रमादित्य मार्ग, लोहिया पार्क के सामने, अलीगंज हनुमान मंदिर, पुरनिया रेलवे क्रासिंग, मेदांता अस्पताल,  लोहिया अस्पताल आदि स्थानों पर अलाव जलाने का जिम्मा सौंपा गया है।

बीबीडी ग्रुप के चेयरमैन, उत्तर प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन के  चेयरमैन, तथा डॉ. अखिलेश दास फाउंडेशन के अध्यक्ष विराज सागर दास ने कहा कि सर्दी की रातें गरीबों के लिए बहुत भारी होती हैं। उनकी कोशिश किसी भी तरह ठंड से बचने की होती है। बहुत से गरीबों को ठंड में खुले आसमान के नीचे कांपते- ठिठुरते हुए रात बिताने के लिए मजबूर होना पड़ता है। बहुत से लोग गरीबों को पीड़ा समझते हुए नेक कार्य के लिए आगे आते हैं और गर्म कपड़े, कंबल का वितरण व अलाव आदि की व्यवस्था कर लोगों को जन सेवा के लिए प्रेरित करते हैं। अखिलेश दास गुप्ता फाउंडेशन की ओर से भी गरीबों को राहत दिलाने के लिए छोटी सी सेवा के माध्यम से पहल की गई है।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...