Breaking News

हाथरस मामला: पीड़िता के घर बयान लेने पहुंची एसआईटी, चन्द्रशेखर भी पहुंचेंगे आज

अशाेक यादव, लखनऊ। विशेष जांच टीम, हाथरस में 19 वर्षीय युवती के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले की जांच कर रही है और रविवार को पीड़िता के परिवार के सदस्यों से मिलने के लिए टीम बुलगढ़ी गांव पहुंची।

सीबीआई जांच का आदेश दिए जाने के बाद शनिवार से अंडर सेक्रेटरी (गृह), भगवान स्वरूप की अगुवाई में दो आईपीएस रैंक के अधिकारियों वाली विशेष जांच दल की यह दूसरी यात्रा है।

एसआईटी के सदस्यों ने कहा कि उनकी जांच सीबीआई जांच के साथ जारी रहेगी। एसआईटी को सात दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट देनी है। चार दिन पहले ही बीत चुके हैं।हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलने के लिए राजनीतिक पार्टियों का तांता लग गया है।

शनिवार रात कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड़ा पीड़ित परिवार से मुलाकात करने पहुंचे, वहीं रविवार को समाजवादी पार्टी का 11 लोगों का डेलिगेशन मुलाकात करने के लिए पीड़ित परिवार के घर आ रहा है। भीम आर्मी नेता चंद्रशेखर आजाद पीड़ित परिवार के घर मुलाकात करने पहुंच रहे हैं।

गौरतलब है कि 14 सितंबर को ऊंची जाति के चार पुरुषों द्वारा दलित लड़की के साथ दुष्कर्म करने की घटना सामने आने के बाद देशभर में आक्रोश देखने को मिला और पिछले मंगलवार को नई दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उसकी मौत के बाद जांच का आदेश दिया गया।

मौत के बाद परिजनों की रजामंदी के बिना लड़की का अंतिम संस्कार पुलिस ने जबरन रात में करा दिया जिसके बाद मामले ने और तूल पकड़ लिया और उत्तर प्रदेश सरकार ने 2 अक्टूबर की शाम को हाथरस के पुलिस अधीक्षक, पुलिस उपाधीक्षक, स्टेशन इंस्पेक्टर और कुछ अन्य अधिकारियों को निलंबित कर दिया।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...