Breaking News

सोनभद्र नरसंहारः 13 अगस्त को फिर उम्भा गांव जाएंगी प्रियंका, पीड़ित परिवारों से करेंगी मुलाकात

सोनभद्र: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 13 अगस्त को एक बार फिर सोनभद्र नरसंहार के पीड़ित परिजनों से मिलने उम्भा गांव जाएंगी। बता दें कि, इससे पहले प्रियंका गांधी ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव बाजीराव खड़े एवं अन्य नेताओं को भेजकर प्रत्येक मृतक के परिवार को 10-10 लाख रुपये एवं गंभीर रूप से 9 घायलों को 1-1 लाख रुपये का चेक वितरित कराया था।
इस संबंध में ट्वीट करते हुए प्रियंका ने लिखा था कि सोनभद्र में नरसंहार के बाद मेरी कोशिश थी कि वहां के लोगों की आवाज सुनी जाए। उन्हें एहसास हो कि वो अकेले नहीं हैं, लोग उनके साथ हैं।

मैंने मिलकर उनका दुःख बांटने की कोशिश की और आर्थिक मदद की भी घोषणा की। गौरतलब कि, प्रियंका गांधी ने 19 जुलाई को वाराणसी पहुंचकर ट्रामा सेंटर में भर्ती घायलों का हाल चाल जाना था और सोनभद्र की तरफ कूच कर गई, लेकिन प्रशासन ने उन्हें मिर्जापुर के नारायणपुर में हिरासत में लिया और उन्हें चुनार ले जाया गया। यहां उन्होंने कुछ पीड़ितों से मुलाकात की और सहायता का आश्वासन दिया था। पीड़ित परिवारों से मुलाकात के बाद प्रियंका ने 20 जुलाई को कहा था कि इन बच्चों ने अपने माता पिता खो दिए हैं। ये लोग पिछले डेढ़ महीने से अपनी दिक्कतों के बारे में प्रशासन को सूचित कर रहे थे। गांव की महिलाओं के खिलाफ कई फर्जी मामले भी दर्ज किए गए हैं। इनके साथ घोर अन्याय हुआ है और हम इस घड़ी में उनके साथ हैं और उनकी लड़ाई लड़ेंगे।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...