Breaking News

सैमसंग जल्द ही भारत में लॉन्च करेगा Galaxy M40, मिलेगा ट्रिपल रियर कैमरा, जानिए कीमत

भारतीय बाजार में सैमसंग का नया गैलेक्सी M सीरीज काफी पॉपुलर हुआ है. ऐसे में कंपनी अपनी इस सीरीज पर काफी ध्यान दे रही है. इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए कंपनी अब नए Galaxy M40 स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इस स्मार्टफोन को 11 जून को भारत में लॉन्च किया जाएगा. साउथ कोरियन कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज सैमसंग ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट और ऐमेजॉन इंडिया की साइट पर इस नए स्मार्टफोन के लिए एक टीजर जारी किया है. सैमसंग ने टीजर के जरिए जानकारी दी है कि इस फोन में इनफिनिटी-O डिस्प्ले (होल-पंच डिस्प्ले), स्नैपड्रैगन 600 सीरीज प्रोसेसर और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा. सैमसंग M40 भारत में कंपनी के M सीरीज लाइनअप का चौथा स्मार्टफोन होगा.

इससे पहले कंपनी ने इस लाइनअप में Galaxy M10, Galaxy M20 और Galaxy M30 स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर दिया है. इसके अलावा सैमसंग ने अपनी वेबसाइट और ऐमेजॉन इंडिया पर जारी किए गए टीजर पर Galaxy M40 की कुछ तस्वीरें भी पेश की हैं. इन तस्वीरों से पुष्टि होती है कि इस स्मार्टफोन के रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर और बैक पैनल पर सिंगल LED फ्लैश मौजूद होगा. बाकी स्पेसिफिकेशन्स के बारे में फिलहाल जानकारी नहीं दी गई है. बहरहाल, लीक्स और अफवाहों से पता चला है कि इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर, 5,000mAh की बैटरी और 6GB तक रैम दिया जाएगा. इसके अलावा इस फोन में एंड्रॉयड 9 पाई बेस्ड One UI भी दिया जाएगा. ऐसे में ये अपकमिंग स्मार्टफोन Galaxy M सीरीज का पहला स्मार्टफोन बन जाएगा, जिसमें एंड्रॉयड पाई का सपोर्ट दिया जाएगा.

सैमसंग ने इस सीरीज के बाकी स्मार्टफोन्स में एंड्रॉयड 8.1 का सपोर्ट दिया गया था. हाल ही में सैमसंग ने M30 के लिए एंड्रॉयड पाई का सपोर्ट जारी किया है. इस अपकमिंग स्मार्टफोन की खास बात ये भी है कि पहला स्मार्टफोन होगा, जिसमें Exynos की जगह स्नैपड्रैगन प्रोसेसर दिया जाएगा. इन सबके अलावा ये भी जानकारी मिली है कि गैलेक्सी M40 में सुपर AMOLED स्क्रीन, 128GB तक स्टोरेज और Wi-Fi 802.11ac का सपोर्ट भी दिया जाएगा. कीमतों की बात करें तो मिली जानकारी के मुताबिक Galaxy M40 को भारत में 25,000 रुपये के आसपास की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है. ऐसे में इसका मुकाबला बाजार में Nokia 8.1, Oppo F11 Pro, Vivo V11 Pro और Poco F1 जैसे स्मार्टफोन्स से रहेगा.

Loading...

Check Also

डिजिटल व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2023 आगामी संसद सत्र में होगा पेश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत सरकार ने दिसंबर, 2019 में संसद में व्यक्तिगत डेटा ...