Breaking News

सीएम योगी अतिक्रमण का अड्डा बनाने वालों पर हुए सख्त, दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के जारी किए निर्देश

अशाेक यादव, लखनऊ। सड़क,कालोनी को अतिक्रमण का अड्डा बनाने वालों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की निगाहें टेढ़ी हो चुकी है। उन्होंने व्यापारी और आमजनों से संवाद स्थापित करते हुये अतिक्रमण करने वाले माफिया तत्वों से कड़ाई से निपटने के निर्देश जारी किये हैं।

सीएम योगी ने शनिवार को उच्च अधिकारियों की टीम-09 की बैठक में कहा कि अवैध टैक्सी स्टैंड, बस स्टैंड, रिक्शा स्टैंड आदि को तत्काल समाप्त कराया जाए। ऐसे स्टैंड पर अवैध वसूली और माफिया/आपराधिक प्रवृत्ति के तत्वों की संलिप्तता होती है, इनकी पहचान कर बिना विलम्ब कठोरतम कार्रवाई की जाए। पार्किंग की स्थायी जगह सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि सड़कों पर अतिक्रमण की समस्या को समाप्त करना होगा। स्थानीय प्रशासन के अधिकारी व्यापार मंडलों के साथ संवाद कर इसका समाधान सुनिश्चित कराएं। पटरी व्यवसायियों के लिए स्थान का चिन्हांकन करते हुए उनके पुनर्वास की विधिवत व्यवस्था की जाए। व्यापारियों से संवाद बनाकर यह सुनिश्चित कराएं की हर दुकान अपनी सीमा के भीतर ही हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यातायात विभाग के वरिष्ठ अधिकारी फील्ड में उतरें। शासन स्तर के विभागीय अधिकारी जिलों में जाएं। पार्किंग, यातायात आदि की व्यवस्था का आकलन करें।

उन्होंने आगे कहा कि स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर व्यापारियों से संवाद करें। हर विकास प्राधिकरण/नगरीय निकाय में टाउन प्लानर की तैनाती की जाए। परियोजनाओं का निर्धारण करते समय आगामी 50 वर्षों की स्थिति को ध्यान में रखें। अवैध कॉलोनियों को विकसित न होने दें।

Loading...

Check Also

मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं एक अहंकारी राजा है : राहुल गांधी

भाजपा के सारे के सारे नेता आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और मेरे रहते ...