Breaking News

सहारनपुर: अमित शाह और सीएम योगी आज करेंगे मां शाकुंभरी राजकीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास

अशाेक यादव, लखनऊ। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और योगी आदित्यनाथ आज सहारनपुर में मां शाकुंभरी राजकीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। जिले के 286 डिग्री कॉलेज इस विश्वविद्यालय से संबद्ध होंगे। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए योगी लखनऊ से पुंवारका में आयोजन स्थल पर हैलीकॉप्टर से करीब 12:15 पर पहुंच जाएंगे। इसके बाद शाह, एक बजे सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के हैलीकॉप्टर से यहां पहुंचेंगे।

उनके यात्रा कार्यक्रम के मुताबिक योगी और शाह 2:30 बजे तक विश्वविद्यालय के प्रस्तावित निर्माण स्थल पर मौजूद रहेंगे। आयोजन स्थल पर मंच से ही शाह और योगी दोपहर एक बजे रिमोट कंट्रोल से विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। गृह मंत्री कार्यालय ने भी ट्वीट कर जानकारी दी कि “केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह सहारनपुर में ‘मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय’ का शिलान्यास करेंगे।

शाह ने भी बुधवार को ट्वीट कर कहा था कि कल पश्चिम उत्तर प्रदेश के लिए एक विशेष दिन है। सहारनपुर में ‘मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय’ का शिलान्यास करूंगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार शिक्षा को प्रदेश के स्वर्णिम भविष्य का आधार मान कर संकल्पित भाव से कार्य कर रही है।

इस अवसर पर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, गन्ना मंत्री सुरेश राणा, कृषि मंत्री एवं सहारनपुर जिले के प्रभारी सूर्य प्रताप शाही, पचायती राज मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह, आयुष मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी एवं राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल भी मौजूद रहेंगे।

इस कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे उत्तर प्रदेश सरकार के ज्यादातर मंत्री बुधवार को ही सहारनपुर पहुंच गए। सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि नए विश्वविद्यालय से सहारनपुर मंडल के 286 डिग्री कॉलेज जोड़े जाएंगे।

इनमें 12 मेडिकल और पैरा मेडिकल कॉलेज भी शामिल हैं। इन कालेजों में 98 हजार 806 छात्र-छात्राएं पंजीकृत है। 42 हजार 280 छात्र-छात्राएं राजकीय विश्वविद्यालय में प्रवेश ले चुके है।

Loading...

Check Also

सूर्या कमान में सेना के घुड़सवारों का शानदार प्रदर्शन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : खनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में घुड़सवारी प्रदर्शन ...