Breaking News

समाजवादी पार्टी के 19वें स्थापना दिवस पर अखिलेश और राजभर ने किया गठबंधन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में नए सियासी समीकरण बनने शुरू हो गए हैं। राज्य में आज सुहेलदेव भारतीय समाजवादी पार्टी के 19वें स्थापना दिवस के अवसर यूपी के मऊ में पार्टी अध्यक्ष ओपी राजभर ने बड़े ऐलान किए हैं आज सुभासपा की जिले के हलधरपुर के मैदान में आयोजित भव्य जनसभा हो रही है। जिसमें समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और ओपी राजभर मंच पर साथ दिखे।

स्थापना दिवस के मौके पर मऊ के हलदरपुर मैदान में महापंचायत बुलाई गई थी। जिसमें सपा मुखिया अखिलेश यादव का जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान अखिलेश ने राजभर के साथ रैली में कहा कि बंगाल के बाद अब यूपी में “खदेड़ा” होगा। मैंने लखनऊ में कहा था कि जिस दरवाजे से बीजेपी सत्ता में आई है वो दरवाजा ओपी राजभर ने बंद कर दिया और हमलोगों ने मिलकर सिटकनी लगा दी है।

इसके साथ ही अखिलेश यादव ने यूपी की स्वास्थ्य और कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधा है। प्रदेश से भाजपा को उखाड़ फेंकने के लिए काफी उत्साहित दिखे और गठबंधन के ऐलान के बाद अखिलेश के साथ राजभर भी लाल टोपी पहने हुए नजर आए।

राजभर 2017 के चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन कर सरकार में आए थे लेकिन सरकार में मंत्री बनने के बाद भी आरक्षण को लेकर उनकी सहमति नहीं बन पाई। जिसको लेकर राजभर ने सरकार में रहते हुए भी कई बार नाराजगी जताई। फिर भी जब बात नहीं बनी तो मंत्री पद से इस्तीफा देकर बीजेपी से गठबंधन तोड़ लिया और उसी बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए मोर्चा बनाया भागीदारी संकल्प मोर्चा बनाया जिसमें ओवैसी समेत कई अन्य दलों के शामिल होने की खबर थी।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...