Breaking News

सभी 87 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे, भाजपा से नही करेंगे गठजोड़: सज्जाद लोन

श्रीनगर: प्रदेश में पी.डी.पी.-भाजपा गठबंधन सरकार के दौरान भाजपा के कोटे से पूर्व मंत्री और पीपुल्स कान्फ्रेंस (पी.सी.) के प्रमुख सज्जाद गनी लोन ने कहा कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनावों के दौरान न सिर्फ कश्मीर में बल्कि जम्मू संभाग समेत राज्य की सभी 87 सीटों पर अकेले अपने बूते पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में निकट भविष्य में होने वाले संसदीय और विधानसभा चुनावों में भाजपा के साथ गठजोड़ नहीं करेंगे। सज्जाद ने किसी दल का नाम लिए बगैर कहा कि पीपुल्स कान्फ्रेंस किसी अन्य पार्टी के साथ कोई चुनावी गठजोड़ नहीं करेगी। बता दें कि कश्मीर घाटी में पीपुल्स कान्फ्रेंस को भाजपा का करीबी माना जाता है और पिछली विधानसभा में सज्जाद गनी लोन को भाजपा के कोटे से पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार में कैबिनेट मंत्री का पद मिला था।

पत्रकारों से बातचीत में सज्जाद लोन ने कहा कि हम यहां राज्य में सत्ता हासिल करने की मंशा से नहीं बल्कि हम जनता को एक बेहतर दौर में ले जाने और विकास कार्यों को अमली जामा पहनाने के इरादे से राजनीति में आए हैं। राज्य में निकट भविष्य में होने वाले संसदीय और विधानसभा चुनावों में भाजपा समेत किसी अन्य दल से गठजोड़ की संभावना संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारा चुनाव पूर्व किसी से कोई गठजोड़ नहीं होगा। नेशनल कान्फ्रेंस द्वारा क्षेत्रीय स्वायत्तता और वृहत्तर स्वायत्तता को कश्मीर समस्या का एकमात्र हल बताए जाने पर उन्होंने कहा कि मैं स्वायत्तता के मुद्दे पर नेकां का समर्थन कर सकता हूं, बशर्ते नेकां नेता पहले यह बताएं कि राज्य को जो स्वायत्तता मिली है,

उसका पतन कैसे हुआ। किन लोगों ने हमारी स्वायत्तता को नुकसान पहुंचाया है। राज्य की स्वायत्तता को ठेस पहुंचाने वाले तत्वों को नेकां को चिन्हित करते हुए उनसे पूरी तरह दूर रहना होगा, तभी हम उसका साथ देने के बारे में सोच सकते हैं। इस बीच पी.डी.पी. के पूर्व विधायक आबिद हुसैन अंसारी के पी.सी. में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि आज बहुत से लोग हमारे संगठन में शामिल हो रहे हैं। पी.सी. में लोगों को नेशनल कान्फ्रेंस और पी.डी.पी. मौका परस्त राजनीति के खिलाफ एक नई उम्मीद नजर आई है। हम लोगों की उम्मीदों को पूरा करने का प्रयास करेंगे।

Loading...

Check Also

उत्तर प्रदेश में हमारा इंडिया गठबंधन 50 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहा है : राहुल गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष

लिख के ले लो.. नरेंद्र मोदी 4 जून 2024 को प्रधानमंत्री नही रहेगें , जनता ...