Breaking News

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने विधायकों को महोबा पहुँचने का दिया निर्देश, किसानों की आत्महत्या के मामले में पीड़ित परिवारों से करेंगे मुलाकात

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के विधायक गण की एक टीम आज यानी शनिवार को महोबा के लिए रवाना होगी। ये विधायक महोबा के कबरई, पनवाड़ी, चरखारी और जैतपुर विकासखंडो में जाएगें, जहां 66 किसानों ने आत्महत्या की है। इससे पूर्व पार्टी ने प्रभारी विधायक भेजकर महोबा के 4 विकासखंडो में किसानों के मौत की तथ्यात्मक जानकारी जुटाई थी। यह निर्णय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर लिया गया है।

सपा का कहना है कि प्राप्त सूचना के अनुसार भाजपा सरकार के कार्यकाल में विकासखंड पनवाड़ी में 13, विकासखंड जैतपुर में 16, विकासखंड चरखारी में 14 और विकासखंड कबरई में 23 किसानों ने आत्महत्या की है। वहीं अखिलेश यादव ने महोबा के कबरई विकासखंड में किसानों की मौत की जांच के लिए विधायक नरेन्द्र वर्मा, राजकुमार ‘राजू’, बृजेश कठेरिया तथा डॉ  राजपाल कश्यप, हीरालाल यादव (एमएलसी) को निर्देशित किया है।

पनवाड़ी विकासखंड में एमएलए अमिताभ बाजपेयी, इरफान सोलंकी एवं संग्राम सिंह जाकर किसानों की मौत के कारणों की जांच करेंगे। जबकि चरखारी विकासखंड के लिए सपा के एमएलसी शशांक यादव, उदयवीर सिंह, सुनील सिंह ‘साजन’ को नामित किया है। वहीं जैतपुर विकासखंड में किसानों की मौत के मामले की जांच के लिए एमएलसी आनंद भदौरिया, संतोष यादव ‘सनी’, राजेश यादव ‘राजू’ तथा दिलीप उर्फ कल्लू यादव जाएगें।

समाजवादी पार्टी के सभी विधायक पीडि़त किसानों के परिजनों से मिलकर उनकी मृत्यु के कारणों तथा पारिवारिक स्थिति की जानकारी करेंगे। इसके अतिरिक्त अखिलेश यादव का संदेश भी उन तक पहुंचाएंगे।

सपा का कहना है कि भाजपा सरकार लगातार किसानों को फसल की लागत का डयोढ़ा मूल्य देने, गन्ना किसानों के बकाया के साथ ब्याज अदा करने, किसानो की आय दुगुनी करने के लुभावने वादे करती रही है। किसान को मंहगाई की चोट भी मिली। इस सबसे परेशानी और बदहाली में किसान को आत्महत्या करने को मजबूर होना पड़ा है।

Loading...

Check Also

चार चरणों के चुनाव में भाजपा चारों खाने चित हो गयी है : अखिलेश यादव

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...