Breaking News

सपा ने की गोरखपुर और कानपुर सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा, प्रवीण निषाद को हटाकर पूर्व MLA रामभुआल को प्रत्याशी घोषित किया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में निषाद पार्टी द्वारा शुक्रवार की रात महागठबंधन छोड़ने की घोषणा का पलटवार करते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) ने आज प्रतिष्ठित गोरखपुर लोकसभा सीट से मौजूदा संसद सदस्य प्रवीण निषाद को हटाकर पूर्व विधायक राम भुआल निषाद पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया है। सपा ने आज दो और उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिसमें दोनों निषाद समुदाय से है। सपा ने गोरखपुर संसदीय सीट से राम भुआल निषाद और कानपुर सीट से राम कुमार निषाद को पार्टी का प्रत्याशी बनाया है। योगी आदित्यनाथ के 2017 में उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद गोरखपुर संसदीय सीट से इस्तीफा दे दिया था।

उपचुनाव में सपा ने निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद को गोरखपुर सीट से चुनाव मैदान में उतारा था और जीत दर्ज की थी। निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने कहा है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि वह हमारी पार्टी के लिए सीटों का ऐलान करेंगे।उन्होंने अपने पोस्टरों में हमारी पार्टी का नाम और एक शब्द तक नहीं लिखवाया। उन्होंने कहा कि अब हम स्वतंत्र हैं और हमारे सामने सभी विकल्प खुले हैं। इसके बाद शुक्रवार देर शाम संजय निषाद ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। जल्द ही निषाद पार्टी एनडीए का हाथ थाम सकती है।

गोरखपुर सीट से सपा प्रत्याशी राम भुआल निषाद एक हिस्ट्रीशीटर हैं और पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस उम्मीदवार और टीवी सीरियल अभिनेता काजल निषाद पर हमले के आरोपी हैं। वह हाल ही में थोड़े समय के लिए भाजपा में रहने के बाद सपा में लौट आये थे। कानुपर लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी राम कुमार निषाद, एक नये उम्मीदवार हैं और उन्होंने अतीत में वहां से कभी चुनाव नहीं लड़ा था। 2014 के चुनावों में, व्यापारी नेता सुरेंद्र मोहन अग्रवाल सपा के उम्मीदवार थे। इन दो के साथ ही अब सपा ने उत्तर प्रदेश में अबतक 30 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। अब केवल सात और उम्मीदवारों की घोषणा करनी शेष है। पार्टी गठबंधन तहत 37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...