Breaking News

शादी से इनकार करने पर युवक ने प्रेमिका की गला रेतकर की हत्या, नहर में फेंकने शव के टुकड़े

दिल्ली: दिल्ली में एक युवक ने अपनी प्रेमिका की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी क्योंकि उसने शादी से इनकार कर दिया था। पुलिस के अनुसार आरोपी ने प्रेमिका से मिले इनकार के बाद पहले उसकी गला रेतकर हत्या की और बाद में उसके शव के कई टुकड़े कर उसे नहर में फेंकने की भी कोशिश की। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान मोहम्मद अय्यूब के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के पास से एक स्कूटर भी बरामद किया है। फिलहला इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी अय्युब का लता नामक महिला से एक्सट्रा मेरिटल अफेयर था। मामले की जांच कर रहे वरिष्ठ पुलिस अधिकारी प्रमोद कुमार कुशवाह ने कहा कि आरोपी को शुक्रवार दोपहर को तुर्कमान गेट के पास से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान सामने आया कि कपड़ा विक्रेता अय्यूब की 2008 में शादी हुई थी और उसके चार बेटे हैं।

करीब चार साल पहले वह लता के संपर्क में आया। इसके बाद उसने लता को नौकरी छोड़कर उससे शादी करने को मजबूर किया, जिससे लता ने इनकार कर दिया। बार-बार अपना प्रस्ताव ठुकराए जाने से गुस्से में आकर उसने लता की हत्या करने का फैसला किया। 20 अगस्त की शाम अय्यूब लता को बवाना के निकट घुमाने के लिए ले गया और सुनसान जगह पर ले जाकर उसका गला काट दिया व शव के टुकड़े-टुकड़े कर दिये। पुलिस ने कहा कि पीड़िता का क्षत विक्षत शव अगले दिन बवाना नहर के नजदीक पड़ा मिला। उन्होंने कहा कि अय्यूब के पास से एक स्कूटर बरामद हुआ है। गौरतलब है कि इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है। ऐसा ही एक मामला हैदराबाद से सामने आया था। पुलिस की जांच में पता चला था कि मृतिका के प्रेमी ने उसकी हत्या कर दी थी और उसके शव को सुटकेस में रखकर नजदीकी नाले में डाल दिया था। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी थी।

पुलिस ने बताया था कि गिरफ्तारी के बाद सुनील से प्राप्त जानकारी के आधार पर शनिवार को महिला का सड़ा गला शव मिला। उसके खिलाफ हत्या और साक्ष्य गायब करने का मामला भारतीय दंड संहिता के तहत दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया था कि सुनील भी इंजीनियर है और कालेज में महिला का सहपाठी था। दोनों के बीच 2017 से प्रेम प्रसंग था। उसने महिला की इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वह उसे शादी करने के लिए लगातार परेशान कर रही थी। महिला के माता पिता का कहना था कि दोनों उनकी बेटी के नौकरी के साक्षात्कार के सिलसिले में मस्कत के लिए विमान पकड़ने गये थे। वह उसे चार अप्रैल को हवाई अड्डे से लॉज में ले गया। उनका आरोप है कि अगले दिन महिला की हत्या कर दी। उसके शव को सुटकेस में रखा। उसने सुटकेस के साथ सिटी बस में यात्रा की और बाद में कैब में गया। इसके बाद शव को नाले में फेंक दिया। जब महिला 7 अप्रैल को वापस नहीं लौटी तब परिवार ने शिकायत दर्ज करायी। पुलिस ने फोन की रिकार्डिंग के आधार पर मामले का पता लगाया।

Loading...

Check Also

पूर्वोत्तर रेलवे के उप मुख्य परिचालन प्रबंधक सुमित कुमार ने क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान का निरिक्षण किया

पूर्वोत्तर रेलवे का क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान, गाजीपुर सूर्योदय भारत समाचार सेवा, वाराणसी / गाज़ीपुर ...