Breaking News

विवेक तिवारी मर्डर केश : कलराज मिश्र ने कहा पुलिस विभाग में आपराधिक मानसिकता वाले लोग, इनको नियंत्रित करना जरूरी

लखनऊ : लखनऊ में पुलिस की गोली से मारे गए विवेक तिवारी के मामले पर बीजेपी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने यूपी पुलिस पर निशाना साधा है. उन्‍होंने सोमवार को कहा कि विवेक तिवारी की जिस तरह हत्या हुई है, वह निंदनीय है. यह हत्‍याकांड यूपी पुलिस विभाग पर बड़ा धब्‍बा है. उन्‍होंने कहा कि पुलिस विभाग के अंदर आपराधिक मानसिकता वाले लोग हैं. इन्हें नियंत्रित करना चाहिए. इस पूरे मामले पर पुलिस के बड़े अधिकारी जिम्मेदार हैं.

बीजेपी सांसद कलराज मिश्र ने विवेक तिवारी हत्‍याकांड पर कहा कि किसी को भी सीधे-सीधे गोली मार देना, यह अधिकार पुलिस को किसने दिया. आपराधिक मानसिकता वाले पुलिसकर्मी हमारी सरकार को भी धब्बा लगा रहे हैं. यह साधारण घटना नहीं है. इसका संदेश पूरे देश और प्रदेश में बहुत ही खराब गया है.

बता दें कि सोमवार को ही विवेक तिवारी के परिवार ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की. इस दौरान उनके साथ उप मुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे. सीएम योगी से मुलाकात के बाद विवेक की पत्‍नी कल्‍पना तिवारी ने कहा कि मुख्‍यमंत्री ने हमारी बातें गंभीरता से सुनीं और हमें मदद का आश्‍वासन दिया. उन्‍होंने कहा ‘राज्‍य सरकार पर मेरा विश्‍वास पहले से ही था, लेकिन अब यह विश्‍वास और अधिक मजबूत हो गया है.’

उप मुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा के मुताबिक विवेक के परिवार को 25 लाख रुपये बतौर मुआवजा दिया गया है. साथ ही विवेक की पत्‍नी कल्‍पना तिवारी को सरकारी नौकरी दी जाएगी. उन्‍होंने बताया कि सरकार की ओर से विवेक तिवारी के दोनों बच्‍चों के नाम 5-5 लाख रुपये की एफडी कराई जाएगी. साथ ही विवेक तिवारी की मां के नाम भी 5 लाख रुपये की एफडी करवाई जाएगी.

उप मुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा ‘सरकार विवेक के परिवार के साथ शुरू से है, परिवार सीएम से मिलना चाह रहा था, इसीलिए आज मुलाकात करवाई गई. मुख्यमंत्री चाहते हैं बच्चों की पढ़ाई, जीवन सुरक्षित रहे, विवेक की मां के नाम 5 लाख की एफडी रहेगी, बच्चों की पढ़ाई के लिए 25 लाख की फिक्स्ड डिपॉजिट रहेगी.

बता दें कि उप मुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा ने रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से विवेक तिवारी की पत्नी कल्‍पना की फोन पर बात कराई थी. इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उन्‍हें सोमवार सुबह मिलने का वक्त दिया था. खुद डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा विवेक के परिवार को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से मिलवाने ले गए.

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...