Breaking News

वित्त वर्ष 2022-23 के लिए दिल्ली का बजट ‘रोजगार बजट’ है: मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दिल्लीवासियों के लिए दिल्ली विधानसभा में बजट पेश करते हुए बड़ा एलान किया है। मनीष सिसोदिया ने दिल्लीवासियों के लिए अगले पांच साल में 20 लाख नौकरियां देने का एलान किया है। वहीं मनीष सिसोदिया ने कहा कि इस बार का बजट रोजगार बढ़ाने के लिए है, दिल्ली सरकार रोजगार के नए अवसर देगी। दिल्ली की अर्थव्यवस्था वापस पटरी पर लौट रही है।

वहीं उन्होंने कहा वित्त वर्ष 2022-23 के लिए दिल्ली का बजट ‘रोजगार बजट’ है। कोरोना वायरस संक्रमण के बाद से दिल्ली में निजी क्षेत्र ने 10 लाख नौकरियां पैदा कीं। वहीं वित्त वर्ष 2022-23 के लिए दिल्ली के बजट में नगर निकायों को 6,154 करोड़ रुपये आवंटित किए गए। मनीष सिसोदिया ने कहा आगामी पांच साल में दिल्ली में कामकाजी आबादी 33 प्रतिशत से बढ़कर 45 प्रतिशत हो जाएगी और खरीदारी उत्सवों से पर्यटकों की संख्या चार लाख बढ़ेगी, इन क्षेत्रों में कार्यरत 12 लाख लोगों के जीवन पर अनुकूल प्रभाव पड़ेगा।

साथ ही उन्होंने कहा ‘दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल’ और ‘दिल्ली होलसेल शॉपिंग फेस्टिवल’ के लिए 250 करोड़ रुपये आवंटित किए गए वहीं ‘रोजगार बाजार’ के लिए 20 करोड़ रुपये निर्धारित किए गए, इससे दिल्ली में 10 लाख विक्रेताओं को लाभ होने की उम्मीद है। मनीष सिसोदिया ने कहा ‘रोजगार बाजार’ के लिए 20 करोड़ रुपये निर्धारित किए गए, इससे दिल्ली में 10 लाख विक्रेताओं को लाभ होने की उम्मीद हमें अगले पांच साल में खुदरा क्षेत्र में तीन लाख नौकरियां और अगले एक साल में 1.20 लाख से अधिक रोजगार के नए अवसर पैदा होने की उम्मीद है।

Loading...

Check Also

अनंत वैभव के शानदार खेल से रेलवे ऑफिसर्स ने लगाया जीत का चौका

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : यहां करनैल सिंह रेलवे स्टेडियम में खेली जा रही लीग ...