Breaking News

वित्त मंत्री ने यूपी को दी उद्घाटन कर बड़ी सौगात

अशाेक यादव, लखनऊ। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को प्रदेश को बड़ा तोहफा दिया है। सीतारमण ने सूबे के सीएम योगी के साथ आयकर विभाग के नवनिर्मित कार्यालय प्रत्यक्ष कर का उद्घाटन किया। इसी अवसर पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने उत्तर प्रदेश के टैक्स कलेक्शन को जमकर सराहा। वित्त मंत्री ने कहा कि जिस भवन का मैंने आज उद्घाटन किया इसका निर्माण तीन वर्ष में हुआ है।

प्रदेश में बीते 15 वर्षों से भवन निर्माण पर कोई कार्य नहीं हुआ है। साथ ही कहा कि 2002 में इस भवन के लिए जमीन खरीदी गयी। इतने लम्बे समय के बाद भी जब इसपर कोई कार्य नहीं हुआ तो हमारी सरकार के कार्यकाल में यह काम हुआ। नरेंद्र मोदी ने काम होगा, इस धारणा को बदला और अब काम समय से होने लगा है। यहीं वजह है कि उत्तर प्रदेश में विकास का काम हो रहा है।

इस कार्यक्रम के सम्बोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं देश के प्रधानमंत्री पीएम मोदी को हृदय से धन्यवाद ज्ञापित करता हूं। योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री की विभिन्न नीतियों से देश विश्व में उच्चता की ओर अग्रसर हो रहा है। इसके अलावा निर्मला सीतारमण ने कहा कि उत्तर प्रदेश टैक्स कलेक्शन में तेजी आई है। यूपी ईस्ट में 21.83 लाख लोगों ने 31 मार्च 2021 तक रिटर्न फाइल किया। इसके साथ ही 1.63 लाख नए लोग जुड़े हैं। 2016 में 3.80 लाख लोगों ने रिटर्न फाइल किया था। अब तो छह गुना रिटर्न बढ़ा है।

उन्होंने कहा कि टैक्स कलेक्शन बढ़ने से डेवलपमेंट बढ़ेगा। उत्तर प्रदेश में मार्च 2022 तक गरीबों को फ्री में राशन दी जाएगी। उत्तर प्रदेश सरकार ने इसके लिए 79000 करोड़ का अनाज खरीदा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश को केन्द्र सरकार की ओर से जो धनराशि मार्च के महीने में मिलने वाली थी, उसे हमने अभी जारी कर दिया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर कहा कि उत्तर प्रदेश को डिफेंस कॉरिडोर में पचास हजार करोड़ रुपए के निवेश प्रस्ताव मिले हैं। उत्तर प्रदेश के दो क्षेत्रों पूर्वांचल व बुंदेलखंड को बेहतर रोड कनेक्टिविटी देने के लिए हमने दोनों क्षेत्रों के लिए एक्सप्रेसवे बनाया है। इसमें से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सुल्तानपुर में 16 नवंबर को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण कर चुके हैं।

बुंदेलखंड एकसप्रेस वे का भी लोकार्पण जल्दी होगा। जबकि बागपत से प्रयागराज तक बनने वाले गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास भी अगले महीने होगा। उन्होंने कहा कि आयकर भवन ग्रीन बिल्डिंग के मानकों को पूरा करता है। इसमें रेन वाटर हार्वेस्टिंग की व्यवस्था की गई है।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...