Breaking News

वाराणसी एमएलसी चुनाव में तैनात ऑब्जर्वर आईएएस अजय सिंह का निधन, कल हुआ था हार्ट अटैक

अशाेक यादव, लखनऊ। एमएलसी चुनाव की मतगणना में तैनात ऑब्ज़र्वर सीनियर आईएएस अधिकारी अजय कुमार का निधन हो गया है। शुक्रवार को मॉर्निंग वॉक के दौरान वह अचानक बेहोश होकर गिर पड़े थे। जिसके बाद उन्हें शुभम हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था।

जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा हुआ था। जानकारी होने के बाद उनकी पत्नी आईएएस नीना शर्मा भी वाराणसी पहुंच चुकी थी। शनिवार की सुबह 9.30बजे उनका देहांत हो गया है। अजय राष्ट्रीय एकीकरण सचिव थे।

वाराणसी के पहड़िया मंडी में चल रही मतगणना में अजय कुमार गुरुवार देर रात तक मौजूद थे, उसके बाद वह सर्किट हाउस चले गए। शुक्रवार सुबह करीब साढ़े सात बजे सर्किट हाउस में वह अचानक गिर पड़े। सुरक्षाकर्मियों ने स्थानीय प्रशासन के सहयोग से आनन-फानन उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों के मुताबिक, हार्ट अटैक के कारण वह अचैत होकर गिर गए थे।

सीनियर आईएएस अजय कुमार सिंह के हार्ट अटैक की खबर सुन कमिश्नर दीपक अग्रवाल सहित जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा और एसएसपी अमित पाठक भी हॉस्पिटल पहुंच गए। डॉक्टरों की टीम लगातार अजय कुमार की सेहत पर नजर बनाए हुए है।

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि अजय कुमार की हालत गंभीर है और वह वेंटिलेटर पर थे। उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाने की तैयारी थी लेकिन हालत गंभीर होने से नहीं ले जाया जा सका।

अजय सिंह की तबीयत बिगड़ने की खबर आगरा में ऑब्जर्वर की जिम्मेदारी निभा रहीं आईएएस पत्नी नीना शर्मा को मिली तो वह कार से ही रवाना हो हुई थी लेकिन सड़क से वहां तक पहुंचने में देरी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने हेलीकॉप्टर की मदद दी।

कन्नौज से उन्हें हेलीकॉटर से वाराणसी भेजा गया। दोपहर करीब डेढ़ बजे वह बनारस पहुंच गईं। नीना शर्मा भी आगरा में ऑब्जर्वर के रूप में तैनात थीं।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...