Breaking News

लोकसभा चुनाव संविधान, लोकतंत्र व आरक्षण के संरक्षण के लिए: लौटन राम

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के ओरेटर चौधरी लौटन राम निषाद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने अपनी जाती हुयी सत्ता को देखते हुए भारतीय जनता का ध्यान असल मुद्दे से हटाकर छदम राष्ट्रवाद की भावना पैदा करने के लिए प्रायोजित तरीके से पुलवामा में आतंकी हमला कराया। उन्होंने कहा कि वोट के लिए भाजपा ने पुलवामा में आतंकी हमला व एयर स्ट्राईक में 300, 400 आतंकवादी मारने का मीडिया ट्रायल करवाया। उन्होंने कहा कि लोक सभा चुनाव कोई आम चुनाव नहीं है। संविधान व लोकतंत्र की रक्षा व आरक्षण के संरक्षण के लिए खास है। उन्होंने लोक तंत्र समर्थकों व पिछड़ें दलित आदिवासी व अल्पसंख्यक वर्ग से भ्रमित न हो सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी को जिताने का आहवान किया।

श्री निषाद ने कहा कि जातिगत आधार पर बने छोटे-छोटे जातीय व वर्गीय भलाई के लिए नहीं बल्कि राजनीतिक सौदेबाजी व अपने परिवार को बढ़ाने के लिए कामकरते है। अपना दल की नेत्री अनुप्रिया पटेल, निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद व सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को आर्थिक-राजनीतिक सौदेबाज बताते हुए कहा कि इन्हें समाज व वर्ग की नहीं सिर्फ और सिर्फ अपने पति, पत्नी व पुत्र को स्थापित करने की चिन्ता है। उन्होंने कहा कि जे अनुप्रिया पटेल अपनी माँ व बहन की नहीं हुयी वह कुर्मी समाज व पिछड़ों-दलितों की क्या होगी। संजय निषाद मछुआरा समाज को आरक्षण के नाम पर झूठा सपा दिखाकर व बरगला कर अपना घर भरने व परिवार को बढ़ाने का काम किया।

उन्होंने ओम प्रकाश राजभर को बहुत बड़ा शातिर सौदेबाज व ठग बताते हुए कहा कि इन्होंने कहा कि विधान सभा चुनाव से पूर्व अमित शाह की उपस्थिति में रेलवे मैदान मऊ में कहा कि राजभर, निषाद आदि 17 अतिपिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल कराने के मुद्दे पर सहमति होने पर भाजपा से गठबंधन कर रहा हूँ। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकर बनने व मंत्री पद मिलने के बाद ओम प्रकाश राजभर अतिपिछड़ी जातियों के असली मुद्दे को छोड़कर भाजपा के इशारे पर पिछड़ी जातियों में बठवारे की मांग उठाने लगे। श्री निषाद ने कहा कि पिछडे वर्ग के नेताओं में वर्गीय कल्याण व सामाजिक न्याय की चिन्ता होती तो ओ0बी0सी0 की जनगणना उजागर करने, कार्यपालिक के साथ विधायिका, न्याय पालिका व पदोन्नति समनुपाति प्रतिनिधित्व की मांग उठाते लेकिन इन्हें जाति व अतिपिछड़ों के नाम पर राजनीतिक रोटियां सेकने षड़यंत्र में जुटे है।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...