Breaking News

लॉकडाउन: कोरोना के कहर से शेयर बाजार खुलते ही लाल निशान पर, सेंसेक्स 500 अंकों से अधिक टूटा, निफ्टी 9000 अंकों से फिसला

अशोक यादव, लखनऊ। प्रमुख आर्थिक आंकड़ों और देशव्यापी लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर सरकार के फैसले पर आज निवेशकों की नजर बनी रहेगी। जहां तक शेयर बाजार की बात करें तो बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सोमवार 13 अप्रैल को हरे निशान के साथ खुला।

वहीँ नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी तेजी के साथ खुला पर चंद मिनटों में दोनों इंडेक्स लाल निशान पर आ गए। आज सेंसेक्स 36 अंकों की तेजी के साथ खुला था।

सेंसेक्स अब 568.26 अंक टूटकर 30,591.36 के स्तार पर है तो वहीं निफ्टी 9000 के नीचे आ गया है। निफ्टी 162.45 अंकों की गिरावट के साथ 8,949.45 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

बीते गुरुवार को सेंसेक्स 1265 अंक उछल कर 31159 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 9100 का स्तर फिर पाने में कामयाब रहा। बैंक, फार्मा, ऑटो सेक्टर में अधिक तेजी देखी गई।

वहीं अगर निफ्टी के टॉप गेनर स्टॉक की बात करें तो महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति, सिप्ला, टाइटन और टाटा मोटर्स प्रमुख रहे। जबकि हिन्दुस्तान लीवर,डॉक्टर रेड्डी, इंडसंड बैंक, यूपीएल के शेयर सबसे ज्यादा नुकसान उठाने वाले स्टॉक्स की लिस्ट में ऊपर थे।

Loading...

Check Also

दुष्कर्मी नेताओं से भरी बीजेपी को सत्ता से जड़ से उखाड़ कर फेंक दिया जाये : ममता चौधरी, कांग्रेस नेत्री

प्रज्वल रेवन्ना की तस्वीर जलाते हुए कांग्रेस की महिला नेत्रियां सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ ...