Breaking News

लाॅकडाउन में प्रशासनिक अधिकारियों के दुर्व्यवहार से नाराज चिकित्सक, सीएम योगी को लिखा पत्र

अशाेेेक यादव, लखनऊ। प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ ने राज्य के कई जनपदों में प्रशासनिक अधिकारियों तथा उनके अधीनस्थ अधिकारियों द्वारा चिकित्साधिकारियों से दुर्व्यवहार और अभद्र भाषा शैली प्रयोग करने पर अप्रसन्नता व्यक्त की है।

संघ ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कहा है, कि इस तरह की बातों से चिकित्साधिकारियों का न सिर्फ मनोबल टूट रहा है बल्कि उनकी कार्यक्षमता भी प्रभावित हो रही है।

संघ के अध्यक्ष डाॅ. सचिन वैश्य व महासचिव डाॅ. अमित सिंह ने सरकार के दिशा निर्देश का चिकित्साधिकारियों की सर्वोच्च प्राथमिकता है तथा इस कोरोना काल में आपकी दृढ़ इच्छा शक्ति के क्रम में हम सभी चिकित्सक अपने प्रदेश को स्वस्थ प्रदेश बनाने के लिए संकल्पित हैं।

पत्र में लिखा है, कि कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए चिकित्सक एवं चिकित्साकर्मी विगत बिना किसी अवकाश के अनवरत कार्यरत हैं।

लेकिन सभी जिलों में प्रभारी प्रशासनिक अधिकारी के रूप में जिलाधिकारी एवं उनकी समस्त इकाइयां कार्यरत हैं। प्रभारी तकनीकी अधिकारी के रूप में मुख्य चिकित्साधिकारी एवं उनके अधीनस्त इकाइयां कार्यरत हैं।

कुछ जनपदों में जिला मुख्यालय स्तर पर प्रशासनिक अधिकारियों का व्यवहार असंयमित है। उनके साथ किया जा रहा अभद्र व्यवहार उनके सम्मान और मर्यादा को ठेस पहुंचाने का कार्य कर रहा है।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...