Breaking News

लाइफस्टाइल : बीयर का इस्तेमाल कर अपनी खूबसूरती पर लगाएं चार चांद , घने होंगे बाल

आपने कई बार लोगों को बीयर पीने से होने वाले फायदों पर बहस करते देखा होगा। कोई कहता है कि बीयर हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होती है किसी का मानना है कि ये सेहत पर बुरा असर करती है। ये बहस सालों से चलती आ रही है और आगे भी चलती रहेगी, लेकिन एक बात जो तय है वो यह कि बीयर को लगाने के बहुत फायदे होते हैं। आइए जानते हैं कैसे आप बीयर का इस्तेमाल कर अपनी खूबसूरती पर चार चांद लगा सकते हैं…
ग्लोइंग स्किन के लिए एक अंडे की सफेदी में आधा छोटा चम्मच बीयर मिलाकर फेस पर लगाएं। सूखने के बाद फेसवॉश कर लें। आपकी स्किन सॉफ्ट हो जाएगी और कुछ ही दिन में आपकी स्किन पर ग्लो नजर आने लगेगा।अगर आप अपने चेहरे पर दाग धब्बों से परेशान हैं तो इसके लिए एक चम्मच टमाटर के रस में बीयर मिलाएं और इससे अपने चेहरे पर मसाज करें। 5 मिनट बाद अपने चेहरे को धो लें। ऐसा करने से आपके चेहरे से दाग तो दूर होंगे ही साथ ही आपकी स्किन की रंगत भी सुधरने लगेगी।
अगर आपको सनबर्न या टैनिंग है तो इसके लिए आप दो चम्मच पपीते के पेस्ट में बीयर मिलाएं और इससे मसाज करें। आपकी टैनिंग दूर होने के साथ स्किन का ग्लो भी बढ़ेगा।
बीयर स्किन के लिए बेहतरीन क्लीन्जर का भी काम करती है। आप चाहे तो एक हफ्ते तक बीयर से फेसवॉश करके देखें। रात को सोते समय बीयर से फेसवॉश करें और चेहरे को वॉश करने के बाद सूखे तौलिए से चेहरे को पोछें। कुछ ही दिनों में आपकी स्किन पर इसका असर दिखने लगेगा।
इस तरह बालों पर करें इस्तेमाल
बालों को शैंपू करके धो लें। धोने के बाद कंडीशनर न करें। इसके बाद अपने सिर पर बीयर डालें और हल्के हाथों से स्कैल्प पर मसाज करें। ध्यान रखें बालों को बहुत ज्यादा न मलें, क्योंकि ऐसा करने से हेयरफॉल की समस्या हो सकती है। अब बालों को अच्छी तरह से धो लें।

Loading...

Check Also

यदि हैवी है ब्रेस्ट, तो ऐसे चुनें अपने लिए सही ब्रा

यह एक कॉमन मिसटेक है, जो अधिकतर बिग ब्रेस्ट की महिलाएं करती हैं। अमूमन महिलाएं ...