Breaking News

लखीमपुर खीरी में छात्रा की रेप-हत्या के दोषियों पर लगेगा एनएसए : योगी आदित्यनाथ

अशाेेेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के  लखीमपुर खीरी जनपद में एक छात्रा की रेप के बाद हत्या के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

गुरुवार को एक आदेश जारी कर मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद और दोषियों पर एनएसए के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने छात्रा की रेप व हत्या पर शोक संवेदना व्यक्त की। छात्रा के परिजनों को ढांढस बंधाते हुए कहा कि मामले की जांच फास्ट ट्रैक कोर्ट में करवाकर दोषियों को जल्द सजा दिलाई जाएगी।

बीते सोमवार को थाना क्षेत्र ईसानगर के पकरिया गांव में 18 वर्षीय एक युवती छात्रवृत्ति फार्म भरने के लिए घर से निकली थी। कई घण्टे तक बेटी के न लौटने पर परिजनों ने खोजबीन शुरू की। पुलिस को भी जानकारी दी गयी। मंगलवार की सुबह घर से कुछ दूरी पर छात्रा का शव पड़ा मिला।

शुरूआती जांच में छात्रा की रेप के बाद हत्या की बात सामने आई थी। इस मामले में पुलिस ने छात्रा के प्रेमी को गिरफ्तार किया है। जो समुदाय विशेष का है और दर्जी का काम करता है। आरोपी ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है। छात्रा की रेप और हत्या के मामले में विपक्ष भी योगी सरकार पर हमलावर है।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...