Breaking News

लखनऊ: सामग्री प्रबंधन में मिलीं कमियां, ऊर्जा मंत्री ने दिए जांच के आदेश

अशाेक यादव, लखनऊ। ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को सीतापुर रोड स्थित लेसा स्टोर व बक्शी का तालाब स्थित साढ़ामऊ 33/11 व 220 केवी ट्रांसमिशन उपकेंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार सस्ती व निर्बाध बिजली के लिए संकल्पबद्ध है, इसलिए स्टोर में सामग्री के रख रखाव व स्टॉक का सही प्रबंधन आवश्यक है।

निरीक्षण के दौरान सामग्री प्रबंधन में कमियां मिलने पर उन्होंने प्रबंध निदेशक, मध्यांचल विद्युत वितरण लिमिटेड की अध्यक्षता में जांच समिति बनाकर स्टोर का पांच साल का ऑडिट कराने के आदेश दिए। साथ ही लखनऊ के सभी स्टोर व वर्कशॉप्स की विशेष ऑडिट कराये जाने के लिए भी निर्देशित किया।

उन्होंने कहा कि कहा कि सरकार सस्ती बिजली के लिए संकल्पित है इसलिए स्टोर में रखी सामग्री का प्रबंधन सही हो। विभाग के सभी स्टोर्स व वर्कशॉप्स को सीसीटीवी निगरानी की व्यवस्था की जाए। हर आने व जाने वाली सामग्री की डिजिटल टैगिंग की जाए। उन्होंने यूपीपीसीएल चैयरमैन को उपभोक्ता हित में सभी स्टोर्स, वर्कशॉप्स का विशेष ऑडिट कराये जाने की प्रक्रिया सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

इसके बाद वे बक्शी का तालाब स्थित साढ़ामऊ 33/11 उपकेंद्र का निरीक्षण करने गए। वहां अधिकारियों को तीन माह तक के बकायेदारों का डिस्कनेक्शन नहीं डोर नॉक करने व उपभोक्ताओं की शिकायतों का समय से निस्तारण करने का निर्देश दिया। उपकेंद्र पर उपभोक्ता सेवाओं में खामियां पाए जाने, निर्देशों का समुचित अनुपालन न होने के संबंध में अधीक्षण अभियंता की अध्यक्षता में जांच समिति गठित करने के निर्देश भी दिए।

इसके बाद ऊर्जा मंत्री ने 220 केवी ट्रांसमिशन सबस्टेशन बीकेटी का निरीक्षण किया। अगली गर्मियों में आस पास के क्षेत्रों में उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली मिल सके इसके लिए उन्होंने जानकीपुरम व अहिबरनपुर उपकेंद्रों की फीडिंग इस ट्रांसमिशन उपकेंद्र से कराये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रबंध निदेशक मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड को इस संबंध में एक सप्ताह में कार्य योजना प्रस्तुत करने को कहा।

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...