Breaking News

लखनऊ: सफाई अभियान के साथ ही अतक्रिमण करने वालों को भी सिखाया सबक

अशाेक यादव, लखनऊ। राजधानी लखनऊ में जहां एक और अनगिनत बढ़ते वाहन ट्रैफिक जाम की समस्या बने हुए हैं। तो वहीं दूसरी ओर सड़कों पर खड़े होने वाले लोगों के वाहन भी लोगों के लिए सिरदर्द साबित हो रहे हैं। बात चाहे आम जनता के निजी वाहनों की हो या पुलिस थानों और चौकियों पर पकड़े गए वाहनों की हो सब मिलकर शहर की ट्रैफ़िक से सम्बंधित समस्या को बढ़ावा दे रहे हैं।

ट्रैफ़िक की समस्याओं के साथ साथ सड़कों पर खड़े यह वाहन साफ सफाई में भी बाधा बनते हैं। इसी के मद्देनजर नगर निगम जोन 6 में बुधवार को कोनेश्वर चौराहे से लेकर बालागंज चौराहे तक साफ-सफाई अभियान चलाया गया और अतिक्रमण विरोधी अभियान भी चलाया गया।

यह अभियान ज़ोनल अधिकारी अम्बिबिष्ट के नेतृत्व में चलाया गया। जोन 6 द्वारा 24 जनवरी को भी बालागंज चौराहे से लेकर सफेद मस्जिद तक अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया गया था और सड़को पर अवैध रूप से खड़ी लगभग 7 गाड़ियों को उठाया गया था। जिनसे जुर्माने के रूप में दस हजार रुपये वसूले गये थे।

इसी तरह से बुधवार को भी अतिक्रमण के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए सड़क पर खड़े तीन वाहनों को नगर निगम ज़ोन 6 द्वारा उठाया गया। साथ ही ज़ोनल अधिकारी अम्बिबिष्ट द्वारा बालागंज चौकी पर जा कर सड़को पर खड़ी गाडियों को हटाने को भी कहा गया जिससे कि साफ़ सफ़ाई में व्यवधान ना उत्पन्न होने पाए।

अम्बिबिष्ट ने बताया कि बालागंज पुलिस द्वारा बताया गया कि यहां खड़ी गाड़िया सीज हुई हैं, यह लॉकडाउन में पकड़ी गईं वो गाड़िया हैं जिनको वाहन मालिकों द्वारा अभी तक छुड़ाया नही गया है। उन्होंने बताया कि आज भी लगभग तीन गाड़ियों को उठाया गया है, जिन पर जुर्माना भी लगाया गया है।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...