Breaking News

लखनऊ: वर्चुअल रैली में भीड़ जुटाने पर करीब 2500 लोगों पर दर्ज हुई FIR

अशाेक यादव, लखनऊ। कोविड के बढ़ते मामलों के बीच चुनाव आयोग ने रैलियों पर रोक लगा दी है। वहीं शुक्रवार को सपा लखनऊ कार्यालय के बाहर लोगों का भारी भीड़ देखने को मिली। समाजवादी पार्टी ने इसे वर्चुअल रैली का नाम जरूर दिया था लेकिन रैली में सोशल डिस्टेंसिंग की साफ साफ धज्जियां उड़ाई गईं।

कहीं पर भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं हुआ। अब इस मामले में प्रशासन ने कार्रवाई की है और सपा के खिलाफ FIR दर्ज की है। इसमें कुल 2500 कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज हुआ है।

इस मामले में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत सपा के खिलाफ ये कदम उठाया गया है। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने कहा कि ढाई हजार समाजवादी पार्टी के नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, जिसमें महामारी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने पहले वीडियोग्राफी कराई, जिसके बाद उन लोगों को चिन्हित किया गया, औप फिर मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि भीड़ को देखते हुए केस दर्ज किया गया है।

इस मामले में अब तक सपा की तरफ से इस विवाद पर कोई सफाई पेश नहीं की गई है, वहीं बीजेपी ने इसे बड़ा मुद्दा बना लिया है। बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा है कि सपा ने कोरोना काल में चुनाव आयोग के नियमों का मखौल उड़ाया है, सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को ताक पर रखा गया है।

वहीं जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने साफ कर दिया है कि सपा ने इस कार्यक्रम के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई थी। जब उन्हें इस कार्यक्रम की जानकारी मिली, तब पुलिस को सपा के दफ्तर भेजा गया। उन्होंने कहा कि अब आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...