Breaking News

लखनऊ में सविता समाज युवा संस्थान ने जननायक कर्पूरी ठाकुर जी का जन्मदिन बड़ी धूम-धाम से मनाया

लखनऊ / राहुल यादव : सविता समाज युवा संस्थान द्वारा आज महानगर स्थित सेक्टर-एच, जननायक कर्पूरी पार्क में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं सविता समाज के जननायक कर्पूरी ठाकुर जी का जन्मदिन बड़ी धूम-धाम से मनाया गया। सविता समाज युवा संस्थान के अध्यक्ष अनूप वर्मा द्वारा जननायक कर्पूरी ठाकुर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कार्यक्रम की शुरूआत की गई। वर्मा ने समारोह में आये हुए अतिथियों का जोरदार स्वागत एवं अभिनन्दन किया। उन्होंने कहा कि जननायक कर्पूरी जी के पदचिन्हों पर चलकर ही समाज को एक सूत्र में बांधा जा सकता है। कर्पूरी जी द्वारा हमेशा समाज के उत्थान के लिए कार्य करते हुए समाज को एक नई दिशा प्रदान की।
सलमानी सविता वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद आसिफ सलमानी (पप्पू) ने भी जननायक कर्पूरी ठाकुर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उन्होंने कहा कि हमें जाति, धर्म से ऊपर उठकर तथा समाज को एकजुट करके समाज में उत्थान के लिए काम करना होगा, तभी समाज की प्रगति संभव है। उन्होंने कहा कि आज हम लोग यह संकल्प लें कि कर्पूरी जी के बताये हुए रास्ते पर ही चलेंगे।
समाज के युवा नेता संजय विद्यार्थी ने अपने विचार रखते हुए कहा कि समाज के प्रबुद्ध लोगों द्वारा जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के संबंध में जोे विचार रखे गये, वह हम सभी के लिए प्रेरणा स्रोत है। उन्होंने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर जी ने हमेशा दलगत एवं राजनीतिगत भावनाओं से ऊपर उठकर केवल नियमानुसार ही कार्य किया गया। उन्होेंने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर जी द्वारा पिछड़े, गरीब एवं असहाय व्यक्तियों की मदद हेतु हमेशा पुरजोर आवाज उठाने का कार्य किया गया जो कि अपने समाज के साथ-साथ पिछड़ी जाति को बल प्रदान किया जाने में मददगार साबित हुआ।
कार्यक्रम में संगीत एवं मंत्रमुग्ध गीतों के साथ अपनी प्रस्तुती करते हुए दिलीप शर्मा उर्फ बंटी द्वारा कर्पूरी जी के विचारों पर भजन एवं गीत प्रस्तुत किया गया।
कार्यक्रम में समाज के कई वरिष्ठ प्रबुद्ध, समाजसेवी के अतिरिक्त राम विनय शर्मा, प्रहलाद नंद, प्रमोद कुमार, चन्द्र शेखर आजाद, हरिशंकर नंद, पंकज शर्मा, प्रभात वर्मा, रंजन, राजेश शर्मा, परविन्द कुमार सिंह, राम सुमिरन, विजय वर्मा उर्फ मोनू, मोहम्म्द रिज़वान, चन्द्रिका प्रसाद एवं अन्य सदस्यगण उपस्थित थे।

Loading...

Check Also

योगी और राजनाथ असली क्षत्रिय नहीं- ठाकुर नितांत सिंह

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। कांग्रेस के क्षत्रिय नेता ठाकुर नितांत सिंह ने राजपूत समाज द्वारा ...