Breaking News

लखनऊ में पकड़ा गया कार चोर गैंग, पुलिस ने बरामद की 62 लग्जरी गाड़ियां

अशाेेेक यादव, लखनऊ। राजधानी लखनऊ की पुलिस ने लग्जरी कार चुराने वाले एक बड़े गिरोह का खुलासा किया है। जिसमें 62 लक्जरी गाड़ियों के साथ इस गिरोह के 7 लोगों को चिनहट पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

गाड़ियों में बीएमडब्लू, एसयूवी, फार्च्यूनर सहित अन्य लग्जरी चार पहिया वाहन बरामद हुए हैं। वहीं पुलिस द्वारा पकड़े गये आरोपियों की पहचान सतपाल सिंह, मनोज, विकास, एनुलहक, इसरार, जियाउल हक, विनोद के रूप में कराई है।

आपको बता दें कि ये चोर एक्सिडेंटल गाड़ियों को लेकर हूबहू गाड़ियों की चोरी करवा कर एक्सीडेंट गाड़ियों के चेसिस और इंजन नंबर इन चोरी की गाड़ियों में चस्पा कर फर्जी कागजात के जरिये लोगों को बेचकर मोटी कमाई करता था।

यूपी सहित तमाम अन्य राज्यों नेपाल, बिहार में इस गिरोह ने अपना नेटवर्क फैला रखा है। लेडी डॉन आगरा का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार विनोद डेन्टर अपने साथियों संग चोरी की गाड़ियों को खरीदने व बेचने में अहम रोल अदा करता था। स्पेयर्स पार्ट शॉप की आड़ में ओएलएक्स व कार डीलरों के जरिये चोरी की गाड़ियां बेची जाती थी।

गिरोह आपस मे कम्युनिकेशन व्हाट्सप वीडियो और ऑडियो काल से करता था। पुलिस मामले में अब आरटीओ और इंश्यूरेंस कम्पनियों की भूमिका की भी जांच कर रही है।

खुलासे के बाद प्राइवेट सेक्टर के इंश्यूरेंस कम्पनियों में सुधार को लेकर पुलिस प्रस्ताव भेजेगी। कमिश्नर ने खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 50 हजार का इनाम दिया है। पहले भी इसी गिरोह में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर 50 लग्जरी गाड़ियां पुलिस ने बरामद की थी।

Loading...

Check Also

उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन (महिला विंग) ने किया एक दिवसीय हेल्थ चेक अप कैम्प का आयोजन

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन लखनऊ मण्डल की मण्डल महिला विंग द्वारा ...