Breaking News

लखनऊ में कोरोना को रोकने के लिए 22 से 29 अगस्त तक चलेगा विशेष अभियान

अशाेेेक यादव, लखनऊ। राजधानी लखनऊ में कोविड-19 यानि कोरोना संक्रमण पर पूरी तरह से रोक लगाने के लिए 22 से 29 अगस्त तक विशेष अभियान चलेगा। अभियान में सर्विलांस टीमों द्वारा युद्धस्तर पर आईएलआई, एसएएआरआई व अत्यधिक लक्षण वाले मरीजों को चिन्हित किया जाएगा। ताकि इससे कोई और संक्रमित न होने पाए।

यह जानकारी जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कोविड-19 संक्रमण पर रोक लगाने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभागार में हुए एक बैठक के दौरान दी। डीएम ने बताया कि बढ़ते हुए कोविड संक्रमण को देखते हुए एक सप्ताह का विशेष अभियान चलाया जाएगा। जिलाधिकारी द्वारा थानेवार जो टीमें गठित की गई थी वह इन क्षेत्रों में कोविड प्रोटोकॉल और लॉक डाउन का अनुपालन कराना सुनिश्चित कराएंगी।

साथ ही डीएम ने होम आईसोलेशन में रहने वाले रोगियों और क्वारंटीन लोगों की भी कड़ी निगरानी करने के निर्देश दिए। ताकि उक्त लोग अपने घरों से बाहर न निकले और दूसरों को संक्रमित न करने पाए। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी क्वारेंटिंन व्यक्ति या होम आइसोलेटेड व्यक्ति बाहर घूमता मिलता है तो तुरन्त इसकी सूचना कमाण्ड सेंटर में दें। ऐसे व्यक्तियों को तत्काल कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया जाएगा।

अभिषेक प्रकाश ने बताया कि होम आईसोलेशन में रहने वाले व्यक्तियों को दवाएं उनके घरों पर पहुंचाई जा रही हैं। इस अभियान के अंतर्गत शत प्रतिशत होम आइसोलेटेड रोगियों तक दवाइयों के पैकेट पहुंचाना सुनिश्चित कराया जाएगा। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि इस अभियान में कांटैक्ट ट्रेसिंग और तेजी से की जाएं और ट्रेस किये गए समस्त कांटैक्ट को होम क्वारंटीन किया जाए।

डीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि सभी बी.एम.सी. व स्वास्थ केन्द्र पर कंट्रोल एंड कमांड सेंटर स्थापित किया जाए और इसे जनपद स्तरीय इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर से जोड़ दिया जाए ताकि कोविड कंट्रोल एक्टिविटी में तेजी लाई जा सके।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...