Breaking News

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी ने किया कोरोना टीकाकरण अभियान का औचक निरीक्षण

 अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को सिविल अस्पताल का दौरा कर वहां चल रहे कोविड-19 टीकाकरण कार्य का औचक निरीक्षण किया। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस दौरान वहां जारी टीकाकरण पर संतोष व्यक्त करते हुए टीकाकरण को केन्द्र सरकार के दिशानिर्देशों तथा क्रम के अनुरूप संचालित करने के निर्देश दिये।

ज्ञातव्य है कि राष्ट्रव्यापी कोविड-19 टीकाकरण अभियान गत 16 जनवरी को शुरू किया गया था और सोमवार से इस अभियान का विस्तार करते हुये 60 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों तथा 45 से 59 वर्ष के आयु वर्ग में अन्य बीमारियों से ग्रस्त एवं संक्रमण के प्रति संवेदनशील व्यक्तियों को भी शामिल किया गया। प्रदेश में कोरोना टीकाकरण के लिये सरकारी तथा निजी चिकित्सालयों में कोविड-19 टीकाकरण केंद्र स्थापित किये गये हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी तथा निजी अस्पतालों में स्थापित कोविड-19 टीकाकरण केन्द्रों की नियमित निगरानी करते हुये टीकाकरण कार्य निर्धारित मानकों के अनुरूप सुनिश्चित किया जाये। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि केन्द्र सरकार ने 20 बीमारियों की एक सूची जारी की है, जिससे ग्रस्त 45 से 50 साल के लोगों को भी टीका लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सरकारी अस्पतालों में कोविड-19 का टीका मुफ्त लगाया जा रहा है जबकि निजी अस्पताल में एक खुराक के लिये 250 रुपये देने होंगे।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...