Breaking News

लखनऊ: बारिश के बाद मौसम विभाग ने दी ठंड और गलन बढ़ने की चेतावनी

अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को दोपहर और उसके बाद पूरी रात से अब तक हो रही बारिश के चलते मौसम तो सुहाना जरूर हो गया है लेकिन ठंड भी बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार रात भर से हो रही बारिश की वजह से तापमान में 4 से 5 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है।

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को भी दिनभर पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश होगी। लखनऊ में बादल छाए रहेंगे और रुक रुक कर बूंदाबांदी व हल्की बारिश जारी रह सकती है।

मंगलवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज हुआ है। बुधवार को दिन में लखनऊ का तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस वही प्रदेश में सबसे कम तापमान मेरठ में 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा रहा है।

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि दो दिनों तक बारिश की वजह से मौसम में गलन बढ़ जाएगी और शीतलहर की वजह से ठिठुरन महसूस हो सकती है। बुधवार को दिन भर पूर्वी यूपी के जिले और इन से सटे हुए पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में बारिश की संभावना रहेगी।

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के पास सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण दक्षिण पश्चिम विहार और राजस्थान में हवाओं का प्रकोप जारी है। इसकी वजह से उत्तर प्रदेश में बारिश हो रही है। बुधवार को पूरे दिन बारिश के बाद गुरुवार को बादल छाए रहेंगे। इसके बाद दिन का तापमान सामान्य रहेगा लेकिन रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी जिससे ठंड बढ़ सकती हैं।

Loading...

Check Also

आदित्य बिरला पब्लिक स्कूल के छात्रों ने फिर से लहराया परचम

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, रेणुकूट। आदित्य बिड़ला पब्लिक स्कूल के कक्षा बारहवीं के छात्रों ने एक ...