Breaking News

लखनऊ जू में टिकट देने के साथ गेट पर ही धुलवाए जा रहे हाथ

लखनऊ। कोरोना वायरस का असर हर कहीं देखा जा रहा है। या यूं कहें कि अब कोरोना की दहशत सर्वव्यापी हो गयी है। बस और रेलवे स्टेशनों से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक कोरोना की दहशत साफ देखी जा सकती है।

यूपी सरकार कोरोना को महामारी घोषित चुकी है। जिसके बाद स्कूल-काॅलेजों में छुट्टी के साथ ही सभी सार्वजनिक स्थलों पर अतिरिक्त सावधानी बरतने का निर्देश दिया गया है। लोगों को भीड़-भाड़ में जाने से बचने की सलाह दी गयी है। कोरोना के लक्षण दिखने पर तुरंत डाक्टर के पास जाने को कहा गया है।

इन सब के बीच लखनऊ के चिड़ियाघर में दर्शकों का आना जारी है। हालांकि खतरनाक वायरस के संक्रमण से बचने के लिए जू के दोनों प्रवेश द्वारों और टिकट काउंटर पर अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है।

कुछ घण्टों के अंतराल पर टिकट काउंटर व अन्य स्थलों को सैनिटाइज किया जा रहा है। जू में प्रवेश से पहले और अंदर घूम रहे दर्शकों को बार-बार हाथ धुलने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए जू के अंदर सैनिटाइजर की भी व्यवस्था की गयी है।

लोगों को सैनिटाइजर यूज करवाने के लिए बाकायदा पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है। बता दें कि लखनऊ जू में प्रतिदिन हजारों दर्शक आते हैं। ऐसे में इस खतरनाक वायरस के संक्रमण का खतरा बना रहता है। जू में 100 से अधिक किस्म के करीब 1000 जीव-जंतु मौजूद हैं।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...