Breaking News

लखनऊ: चुनाव में अवैध शराब की बिक्री पर रोकथाम के दिए गए निर्देश

अशाेक यादव, लखनऊ।  आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत प्रदेश में अवैध शराब और मादक पदार्थों की बिक्री पर कड़ाई से रोकथाम के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में लोक भवन स्थित सभागार कक्ष में एक उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की गई।

बैठक में आबकारी और पुलिस विभाग को पूरी तरह सक्रिय रहने के निर्देश दिये गये है। इसके अलावा प्रदेश से जुड़ी नेपाल व अंतरराज्यीय सीमाओं पर पैनी नजर रखने तथा प्रदेश में प्रवेश होने वाले वाहनों की सघन चेकिंग के भी निर्देश दिये गये है। बैठक में सतर्कता, आबकारी व पुलिस विभाग में मादक पदार्थों के अवैध कारोबार से सम्बन्धित पंजीकृत अभियोगों में हुई कार्यवाही की भी गहन समीक्षा की गयी।

सघन अभियान चलाकर अभियुक्तों के विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये गये। अपर मुख्य सचिव, गृह ने यह निर्देश भी दिये कि सम्बन्धित विभागों द्वारा शराब के लाईसेंस धारकों की सघन जांच पड़ताल की जाय तथा सेल्स मैन आदि की भी विधिवत पड़ताल कर उसका ब्यौरा रखा जाए।

नियमों का उल्लंघन पाये जाने पर यथोचित कठोर कार्यवाही भी की जाय। बैठक में अपर मुख्य सचिव, आबकारी संजय आर भूषरेड्डी, पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल, अपर पुलिस महानिदेशक, कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार, सचिवगृह बीडी पाल्सन, आबकारी आयुक्त सेथिंल पाडिंयन, विशेष सचिवगृह वीके सिंह के अलावा आबकारी एवं सतर्कता विभाग के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...