Breaking News

लखनऊ: एटीएस को मिली मौलाना कलीम की रिमांड, सभी बैंक खाते किए गये सीज

अशाेक यादव, लखनऊ। अवैध धर्मांतरण मामले में गिरफ्तार मौलाना कलीम की रिमांड अब एटीएस को दस दिनों के लिए मिल गयी है। उधर दूसरी मौलाना कलीम का दूसरा साथी हाफिज इदरीस भी गिरफ्तार कर लिया गया है। कलीम की रिमांड को लेकर एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने गुरूवार को बताया कि आरोपी मौलाना की रिमांड 24 सितंबर प्रात: दस बजे से मंजूर की गयी है। ऐसे में एटीएस ने कई सवालों की लिस्ट भी तैयार कर ली है। एडीजी ने बताया कि शुक्रवार से उससे पूछताछ शुरू हो जायेगी।

इस दौरान करीब 100 सवालों की सूची तैयार की गयी है। एडीजी के मुताबिक पूछताछ के बाद कलीम को न्यायालय में पेश किया गया था। उन्होंने बताया कि मौलाना ने पूछताछ में छह अन्य साथियों के भी नाम लिए थे, इसमें एक साथी हाफिज इदरीस को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पांच अन्य संदिग्धों के नाम पते के आधार पर जांच चल रही है, जल्द ही इनकी भी गिरफ्तारी कर ली जायेगी।

इसके साथ ही कलीम के खातों में मिले विदेशी फंडिंग को लेकर तथ्यों को भी एटीएस ईडी से साझा करेगी। इसके साथ ही मौलाना पर मनी लॉड्रिंग पर भी केस दर्ज हो सकता है। बता दें कि मौलाना कलीम सिद्दीकी तीन अन्य मौलानाओं के साथ मंगलवार शाम को मेरठ के लिसाड़ीगेट गये थे। रात करीब साढ़े नौ बजे वह नमाज के बाद अन्य मौलानाओं के साथ मुजफ्फरनगर के लिए निकले थे जिसके बाद उन्हें एटीएस ने गिरफ्तार किया था।

इदरीश के परिजनों ने लगायी पुलिस से गुहार 

मौलाना कलीम के साथी हाफिज इदरीश (54) को एटीएस की ओर से पकड़े जाने के बाद उसके परिजनों ने मुजफ्फरनगर जिले की पुलिस से मदद की गुहार लगायी है। जिसके बाद पुलिस ने उसके परिवार के लोग और गांव को लोगों भरोसा दिलाया है कि इदरीश सुरक्षित है।

24 साल से फुलत मदरसे में दे रहे थे तालीम 

हाफिज इदरीश मुजफ्फरनगर के फुलत गांव के ही रहने वाले हैं। फुलत गांव में जामिया इमाम वलीउल्लाह इस्लामिया नाम से मदरसा है। इसी मदरसे के डायरेक्टर मौलाना कलीम सिदृीकी को एटीएस ने गिरफ्तार किया।

एटीएस के रडार पर मौलाना कलीम के नजदीकी 

अवैध धर्म परिवर्तन और विदेश से फंडिंग लेने के आरोप में गिरफ्तार किए गये इस्लामिक स्कॉलर मौलाना कलीम सिदृीकी की गिरफ्तारी के बाद एटीएस व जांच ऐजेंसियों ने मौलाना कलीम के नजदीकियों की भी तलाश कर रही है। मौलाना कलीम की गिरफ्तारी 22 सितंबर को दिखाई गई, जबकी हाफिज इदरीश और डॉ आतिफ भी एटीएस की हिरासत में है। कई अन्य मौलाना को लेकर भी एटीएस ने जाल बिछाया हुआ है। पूरे साक्ष्य के आधार पर एटीएस काम कर रही है।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...