Breaking News

लखनऊ: अवैध शराब का रोकथाम के लिए चलाया गया विशेष अभियान, 6236 व्यक्ति गिरफ्तार

अशाेक यादव, लखनऊ। प्रदेश में अवैध शराब के निर्माण, बिक्री एवं तस्करी की रोकथाम के लिए जुलाई महीने में विशेष प्रवर्तन अभियान चलाकर दबिश एवं चेकिंग की कार्यवाही की गयी। यह जानकारी देते हुए अपर मुख्य सचिव, आबकारी संजय आर भूसरेड्डी, ने बताया कि विशेष प्रवर्तन अभियान के दौरान आबकारी, पुलिस एवं प्रशासन की संयुक्त टीम द्वारा संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी की कार्यवाही की गयी।

इस अभियान के दौरान लाइसेंसी दुकानों के स्टाक का सत्यापन किये जाने के साथ-साथ बार कोड एवं क्यू. आर. कोड का गहन परीक्षण किया गया। अभियान के दौरान प्रदेश में 18,787 अभियोग पकड़े गये, जिसमें 5,38,093 ली. अवैध शराब बरामद की गयी तथा अवैध मदिरा के कार्य में संलिप्त 6,236 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया तथा 157 वाहन जब्त किये गये।

अपर मुख्य सचिव ने यह भी बताया गया अवैध शराब के निर्माण एवं बिक्री विरूद्ध छापेमारी की कार्यवाही निरन्तर जारी रहेगी तथा इन कार्यों में संलिप्त लोगों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जायेगा। इसके साथ ही आबकारी दुकानों पर नियमित चेकिंग की कार्यवाही भी कराई जा रही है तथा चेकिंग के दौरान किसी भी दुकान पर कोई अनियमितता पाये जाने पर दुकान के विरूद्ध् नियमानुसार कठोर कार्यवाही की जायेगी।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...