Breaking News

रुपयों को हड़पने के लिए क्राइम पेट्रोल देखकर बनायी अपहरण की योजना

इटावा। कोतवाली थाना क्षेत्र के अन्तर्गत मुहल्ला सती में अपने रिश्तेदार दामोदर बाथम पुत्र स्व0 सुखलाल के घर जनपद मैनपुरी के रहने वाले एक युवक ने अपने बाबा के रिटायरमेंट पर मिले रुपयों को हड़पने के लिए अपने तीन दोस्तों के साथ अपने अपहरण की साजिश रच डाली। पुलिस ने अपहरण की साजिश रचने वाले नाती समेत उसके तीन दोस्तों को 12 घंटे में ही दबोचकर पूरे मामला का खुलासा कर दिया। पुलिस ने फिरौती मांगने के लिए प्रयोग किए गए तीन मोबाइलों को भी बरामद किया है। बतातें चलें कि जनपद मैनपुरी के पावर हाउस रोड निवासी पंकज कुमार कश्यप का पुत्र अभिषेक कश्यप 21 मई को अपने फूफा दामोदर बाथम के सती मोहल्ला स्थित घर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने आया था। जहां से वह अचानक गायब हो गया था।

इस संबंध में फूफा दामोदर बाथम ने 21 मई को थाना कोतवाली में भतीजे के गुम होने की जानकारी दी थी लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। इसके बाद 23 मई को मैनपुरी निवासी लापता हुए अभिषेक कश्यप के दादा झम्मन लाल कश्यप के फोन पर नाती अभिषेक का अपहरण करने की जानकारी दी गई। साथ ही साथ उसे छोड़ने के लिए पांच लाख रुपए फिरौजी की मांग की गई थी। नाती अपहरण की जानकारी होने पर परिजनों में कोहराम मच गया। घटना की सूचना इटावा निवासी दामोदर बाथम को भी दी गई। जिस पर उसके फूफा 0 ने 23 मई को भतीजे के अपहरण हो जाने का मुकदमा दर्ज कराया था। एसएसपी ने थाना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार शुक्ला व क्राइम ब्रांच प्रभारी सतेन्द्र यादव के नेतृत्व में दो पुलिस टीमों का गठन करते हुए अपहरण के खुलासे में लगाया गया।

कोतवाली पुलिस द्वारा जब मामले की गहनता से जांच पड़ताल की गई तो उसमें कई सुराग पुलिस को हाथ लगे। वहीं सर्विलांस पुलिस ने अपह्तकर्ताओं द्वारा फिरौती मांगने के लिए प्रयोग किए जाने वाले नम्बरों को जब टे्रस किया तो नम्बरों की लोकेशन शिकोहाबाद जिले में ट्रेस हुई। जिसके बाद पुलिस ने शिकोहाबाद पुलिस की मदद से फिरौती मांगने वाले अपह्तकर्ताओं को रेलवे स्टेशन से दबोच लिया गया। जिसके बाद मामला कुछ और ही निकला। पुलिस ने अपह्रतकर्ताओं से तीन मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं जिनसे इन लोगों द्वारा फिरौती की मांग की थी थी। शुक्रवार को पुलिस लाइन सभागार में प्रेसवार्ता करते हुए एसपी सिटी डा.रामयश सिंह, एसपी क्राइम महेश अत्री व सीओ सिटी एसएन वैभव पांडेय ने संयुक्त रुप से प्रेसवार्ता करते हुए बताया कि अपहरण की साजिश रची गई थी।

और पूरी साजिस रचने वाला स्वयं अभिषेक बाथम ही था। उसने अपने दोस्तों बॉबी कश्यप निवासी पावर हाउस, रितिक निवासी लखानी मील स्टेशन रोड व पवन चैहान निवासी शीलत नगर मैनपुरी के साथ मिलकर अपने अपहरण का पूरा प्लान तैयार किया था। उन्होंने बताया कि उसके दादा झम्मन लाल कुछ दिन पहले ही बिजली विभाग से रिटायर हुए हैं तो उन्हें लाखों रुपए फंड विभाग से मिला था। जिसे हड़पने के लिए नाती अभिषेक ने पूरी साजिश रची थी। पकड़े गए अभियुक्तों ने बताया कि उन्होंने टीवी सीरियल क्राइम पेट्रोल एपिसोड देखकर अपहरण का नाटक रचा था। एसपी सिटी ने अपहरण का खुलासा करने वाली टीमों को 15 हजार का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...