Breaking News

राम सहाय , रेल मंत्रालय , भारत सरकार द्वारा क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परमार्शदात्री समिति के सदस्य मनोनीत

अशोक यादव / लखनऊ : राम सहाय अध्यक्ष कल्याण परिषद भारत एवं उपाध्यक्ष भारत विकास परिषद को रेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परमार्शदात्री समिति रेलवे बोर्ड का सदस्य मनोनीत किया गया है।
राम सहाय को बोर्ड द्वारा यह अधिकार दिये गये हैं कि वह उत्तर पूर्व रेल के किसी भी स्टेशन पर किसी डब्बे या कम्पार्टमेंन्ट में किन्हीं व्यक्तियों को बिना वैद्य टिकट या पास के यात्रा करने का संदेह होने पर, तत्समय उपलब्ध किसी स्टेशन मास्टर, टिकट कलेक्टर या चल टिकट परीक्षक को अपनी उपस्थिति में जांच के करने के लिए बुला सकते हैं।
इन्हें स्टेशनों पर किताब की दुकानों और किताब के ठेलों तथा ठेकेदारों अथवा विभागीय तौर से चलाये जाने वाले एवं वेडिंग संस्थानों और गाड़ियों में लगे भोजयानों (पेन्ट्रीकार) के निरीक्षण के लिए भी अधिकृत किया गया है।
राम सहाय इससे पूर्व समाजिक संगठनों द्वारा सामाजिक, शैक्षिक, साहित्यिक एवं सांस्कृतिक सहित समाजोत्थान के कार्यो में कर्मठतापूर्वक राष्ट्रिय स्तर पर कार्य करते रहे हैं। श्री सहाय को सामाजिक सौहार्द बनाने व राष्ट्रीय एकता के लिए भारत सरकार द्वारा सम्मानित भी किया जा चुका हैं।
Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...