Breaking News

राज्य शैक्षिक तकनीकी संस्थान का बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ सतीश चन्द्र द्विवेदी ने किया निरीक्षण, मिली खामियांं, लगाई कड़ी फटकार

अशाेेेक यादव, लखनऊ। राज्य शैक्षिक तकनीकी संस्थान निशातगंज का बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ सतीश चन्द्र द्विवेदी ने गुरूवार को औचक निरीक्षण किया। जहां उन्हें कई खामिया मिली तो उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए सुधार के निर्देश दिए।

बेसिक शिक्षा मंत्री बिना किसी सूचना के अचानक पहुंचे थे, निरीक्षण के बाद डॉ द्विवेदी ने बातचीत में बताया कि लैब से लेकर मशीनों के रख रखाव की स्थिति ठीक नहीं थी, साथ ही गंदगी के साथ—साथ ऐसा लग रहा था कि देख रेख में भी लापरवाही की जा रही है, जो कि सही नहीं था।

बेसिक शिक्षा मंत्री ने बताया कि प्रदेश में कोविड-19 से बचाव के लिए सरकार की ओर से हर संभव कदम उठाये जा रहे हैं, साथ ही सरकारी दफ्तरों में साफ-सफाई रखने के निर्देश हैं, यदि इस तरह गंदगी कहीं भी होगी तो कोविड-19 को हरा पाना मुश्किल होगा।

डॉ द्विवेदी ने कहा उनकी ओर से शिक्षा विभाग के सभी आफिसों में सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने के साथ-साथ नियमित साफ सफाई के आदेश दिए गये है।

विभागों में न हो लापरवाही
बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा कि विभागों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो इसके लिए नियमित निरीक्षण भी किया जायेगा। साथ ही अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की गयी है कि वह अनिवार्य रूप से विभाग में आने जाने वाले लोगों से सोशल डिस्टेसिंग का पालन करायें, साथ ही विभाग में लोगों की भीड़ न लगने पाये इसका विशेष ध्यान रखें।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...