Breaking News

नोडल अधिकारी निर्देशों का अनुपालन कड़ाई से सुनिश्चित करें : मुख्य सचिव

समस्त नोडल अधिकारी 24×7 क्रियाशील फोन नम्बर की व्यवस्था करें

उत्तर प्रदेश के निवासियों से निरन्तर सम्पर्क कर उनको यह परामर्श दिया जाए

सुनिश्चित कर लिया जाए कि अन्य प्रदेशों में रह रहे अथवा फंसे हुए उत्तर प्रदेश के मूल निवासियों को कोई कठिनाई तो नहीं है

सुनिश्चित करें कि अन्य राज्यों के निवासी जो वर्तमान में उत्तर प्रदेश में हैं, उन्हें भोजन, आदि की पर्याप्त व्यवस्था हो तथा कार्यवाही की सूचना प्रतिदिन भेजें

राहुल यादव, लखनऊ। प्रदेश के मुख्य सचिव, राजेन्द्र कुमार तिवारी ने समस्त राज्य नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए हैं की कोविड-19 की महामारी से बचाव के लिए उत्तर प्रदेश शासन ने सम्पूर्ण प्रदेश में दिनांक 14-04-2020 तक लॉकडाउन किया गया है जिसके चलते अन्य राज्यों में आवासित उत्तर प्रदेश के निवासियों से सम्पर्क कर उन्हें आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाये।मुख्य सचिव ने कहा कि समस्त नोडल अधिकारी 24×7 क्रियाशील फोन नम्बर की व्यवस्था करें जिससे अन्य राज्यों में निवासित प्रदेशवासियों द्वारा किसी समस्या की स्थिति में सहजता से सम्पर्क किया जा सके ।

अन्य राज्यों में वर्तमान में आवासित उत्तर प्रदेश के निवासियों से निरन्तर सम्पर्क कर उनको यह परामर्श दिया जाए कि वह जहां पर हैं वहीं पर आवासित रहें क्योंकि इस महामारी से लड़ने के लिए उनका सहयोग महत्वपूर्ण है ।

यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि अन्य प्रदेशों में रह रहे अथवा फंसे हुए उत्तर प्रदेश के मूल निवासियों को कोई कठिनाई तो नहीं है, विशेष रूप से भोजन , निवास एवं चिकित्सीय सुविधा की उपलब्धता सुनिश्चित कर ली जाए । इन राज्यों के सम्बन्धित वरिष्ठ अधिकारियों से सम्पर्क कर समन्वय कर लिया जाए।

उत्तर प्रदेश के 11,000 कैदी होंगे मुक्त

नोडल अधिकारी, सम्बन्धित जिलाधिकारी से समन्वय कर यह भी सुनिश्चित करें कि अन्य राज्यों के निवासी जो वर्तमान में उत्तर प्रदेश में हैं, उन्हें भोजन, आदि की पर्याप्त व्यवस्था हो तथा कार्यवाही की सूचना प्रतिदिन भेजें।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...