Breaking News

राजस्थान में दो लोकसभा और एक विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस व पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने बाजी मारी

नई दिल्‍ली / जयपुर / कोलकाता : राजस्थान में दो लोकसभा और एक विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने बाजी मार ली है. अजमेर और अलवर लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने बीजेपी को काफी वोटों के अंतर से हरा दिया है. अलवर सीट से कांग्रेस डॉ. करण सिंह यादव ने बीजेपी के जसवंत सिंह यादव को करीब 1,96,496 वोटों के अंतर से हरा दिया. वहीं अजमेर लोकसभा सीट से कांग्रेस के रघु शर्मा ने राम स्वरूप लांबा को करीब 80 हजार वोटों के अंतर से हरा दिया. बता दें कि इन दोनों लोकसभा की सीटों पर शुरू से ही कांग्रेस ने बढ़त बनाए रखी.इससे पहले राजस्थान की मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस ने बीजेपी को हरा दिया है और 12,976 वोटों के अंतर से जीत दर्ज कर ली. राजस्थान निर्वाचन आयोग के अनुसार, मांडलगढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विवेक धाकड़ को जीत मिली है. धाकड़े ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा प्रत्याशी शक्ति सिंह हाडा को 12,976 मतों के अंतर से हराया है.

वहीं, टीएमसी के सजदा अहम ने उलबेरिया लोकसभा सीट से उपचुनाव में बीजेपी के कैंडिडेट को हरा दिया है. सजदा अहमद 4 लाख 74 हजार पांच सौ दस वोटों से जीत गये हैं. वहीं बीजेपी यहां दूसरे नंबर काबिज रही, जिसे 2 लाख 93 हजार 46 वोट मिले. नवपाड़ा विधानसभा सीट टीएमसी ने जीत ली है. इस तरह से टीएमसी ने दोनों सीटें जीत लीं और उधर राजस्थान में कांग्रेस ने तीनों सीटें जीत लीं.

बता दें कि हावड़ा जिले में उलुबेरिया लोकसभा सीट पर तृणमूल सांसद सुलतान अहमद तथा उत्तर 24 परगना जिले में नोआपाड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक मधुसूदन घोष की मौत के बाद उपचुनाव कराया गया.

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...