Breaking News

राजभवन कैश वैन लूट की घटना को अंजाम देने वाले की पहचान हुई, जल्दी होगी गिरफ़्तारी

लखनऊ : यूपी राजधानी लखनऊ में स्थित राजभवन के सामने कैशवैन के लूट मामले में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने लुटेरे का ठिकाना ट्रेस कर लिया है। साथ ही उसके ठिकाने से लूट में इस्तेमाल बाइक भी बरामद कर ली गयी है। ताजा जानकारी के मुताबिक पुलिस ने कृष्णानगर के भोलाखेड़ा स्थित उसके किराये के मकान पर छापेमारी की है, फिलहाल अभी लूटेरे की गिरफतारी नहीं हो पायी है।

बता दें, राजभवन के पास सोमवार (30 जुलाई) को दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाशों ने ड्राइवर को गोली मारकर कैश वैन से 6.44 लाख रूपए लूट लिये थे. पुलिस घटना में इस्तेमाल मोटरसाइकिल और पिस्टल की मैगजीन बरामद की है. 30 जुलाई को बदमाशों ने मुख्यमंत्री आवास और राजभवन से कुछ कदम की दूरी पर एक्सिस बैंक की कैश वैन लूट ली थी. जिस जगह लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है उसे, अगर उत्तर प्रदेश का सबसे सुरक्षित जगह कहा जाए तो गलत नहीं होगा. लेकिन, बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं के किसी भी वक्त, किसी भी जगह वारदात को अंजाम देने से नहीं डर रहे हैं.

इस वारदात के बाद पुलिस ने चश्मदीदों की मदद से बदमाश का स्केच जारी किया था. SSP ने बदमाशों की सूचना देने वालों को 50 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है. इस वारदात के बाद यूपी में कानून व्यवस्था को लेकर काफी सवाल उठने लगे थे. आरोपी की पहचान तो कर ली गई है, लेकिन अभी तक उसकी गिरप्तारी नहीं हुई है.

 आधार कार्ड बरामद
जानकारी के मुताबिक राजभवन के सामने कैश वैन को लूटने व ड्राइवर की हत्या करने वाले लूटेरे का नाम विनीत कुमार है। पुलिस को तलाशी के दौरान कैश वैन लूटने वाले आरोपी का आधार मिला है। आधार कार्ड में आरोपी का नाम विनीत कुमार है। पुलिस आरोपी के ठिकाने पर छापेमारी कर रही है। वहीं आधार कार्ड से पता चला है कि आरोपी रायबरेली का रहने वाला है।

Loading...

Check Also

योगी और राजनाथ असली क्षत्रिय नहीं- ठाकुर नितांत सिंह

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। कांग्रेस के क्षत्रिय नेता ठाकुर नितांत सिंह ने राजपूत समाज द्वारा ...