Breaking News

यूपी में कोरोना के 18,554 नए मामले,19,328 हुए स्वस्थ

अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 18 हजार 554 नये मामले सामने आये है जबकि 19 हजार 328 मरीज स्वस्थ भी हुये हैं। राज्य में फिलहाल कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 97 हजार 329 रह गयी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को कोरोना प्रबंधन के लिये गठित टीम-09 की बैठक में कहा कि राज्य में अब तक कोविड टीके की 24 करोड़ से अधिक डोज लगाई जा चुकी है, साथ ही 9 करोड़ 72 लाख से अधिक सैम्पल की जांच भी हो चुकी है। यह देश के किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टेस्टिंग-टीकाकरण है।

उन्होने बताया कि प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के 96 प्रतिशत से अधिक लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है वहीं 62 फीसदी से अधिक लोग कोविड टीके की दोनों डोज ले चुके हैं। बुधवार तक 15-17 आयु वर्ग के लगभग 48 प्रतिशत किशोरों ने टीका कवर प्राप्त कर लिया है और 45 फीसदी से अधिक पात्र लोगों को प्री-कॉशन डोज भी मिल चुकी है।

योगी ने बताया कि 23 जनवरी को प्रस्तावित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के व्यवस्थित आयोजन के लिए सभी तैयारियों की परख कर ली जाए। यदि कोई कोविड पॉजिटिव अभ्यर्थी परीक्षा देने का इच्छुक है तो उसके लिए पृथक कक्ष की व्यवस्था दी जाए। हर केंद्र पर एक कोविड केयर सेंटर स्थापित रहे। टीईटी की शुचिता के मद्देनजर सुरक्षा के सभी आवश्यक बंदोबस्त किए जाएं। पर्चा लीक जैसी घटना कतई स्वीकार्य नहीं होगी। किसी अव्यवस्था अथवा अप्रिय घटना के लिए संबंधित जिलाधिकारी, बीएसए, परीक्षा केंद्र प्रभारी, सभी की जिम्मेदारी तय होगी। संदिग्ध/अराजक तत्वों पर नजर रखी जाए।

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...