Breaking News

यूपी में ओमिक्रॉन से संक्रमित अब तक मिले तीनों मरीज हुए स्वस्थ

अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित तीन व्यक्ति संक्रमणमुक्त होकर पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 38 नये मामलों की पहचान की गयी है। जिसे मिलाकर राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 282 हो गयी है।

वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर समूचे राज्य में शनिवार रात 11 बजे से कोरोना कर्फ्यू लागू कर दिया गया है जो सुबह पांच बजे तक प्रभावी रहेगा। कर्फ्यू से जरूरी सेवाओं को अलग रखा गया है। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को बताया कि प्रदेश में शुक्रवार को एक लाख 97 हजार 506 सैम्पल की जांच की गयी। जिसमें कोरोना संक्रमण के 38 नये मामले आये हैं। इस अवधि में 20 मरीज स्वस्थ भी हुये हैं।

राज्य में फिलहाल 282 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। जिनमें 205 लोग होम आइसोलेशन में हैं। उन्होंने बताया कि कोविड के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन के तीन मामले प्रदेश में आये थे। ओमिक्रॉन से संक्रमित तीनों व्यक्ति पूरी तरह स्वस्थ और संक्रमणमुक्त हैं। उन्होंने कोविड-19 के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन से बचने के लिए सावधानी बरतने और टीकाकरण करवाने पर जोर दिया है।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों में अपनी प्रथम डोज ले ली है वो समय आने पर दूसरी डोज भी अवश्य लें। प्रदेश में वैक्सीन की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध है और वैक्सीनेशन सेंटर अधिक मात्रा में खोले जा रहे हैं। साथ ही कोविड टीकाकरण के बाद कोविड में जटिलता कम आती है।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर रविदास मल्होत्रा को जीतने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...