Breaking News

यूपी चुनाव-2022: ‘जो व्यापारी हित की बात करेगा, वहीं प्रदेश में राज करेगा’

अशाेक यादव, लखनऊ। प्रदेश के एक करोड़ से अधिक व्यापारी जिसका सपोर्ट करेंगे, आगामी विधानसभा चुनाव में उस पार्टी की सरकार बनेगी। प्रदेश में 30 साल का इतिहास इसका गवाह है। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में व्यापारियों की समस्याओं और हितों का जो भी ध्यान रखेगा व्यापारी उसे ही वोट करेगा। राजधानी के प्रमुख व्यापा​री संगठन आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर लामबंद हो रहे हैं।

उनका मानना है कि जो पार्टी अपने चुनावी घोषणा पत्र में व्यापारियों की मांगों को शामिल करेगी, उसका व्यापारी खुलकर सपोर्ट करेंगे और चुनाव जिताने में पूरी मदद करेंगे। प्रमुख व्यापारी संगठन प्रदेश भर में अपने पदाधिकारियों एवं सदस्यों से राय ले रहे हैं। सबकी सहमति के आधार पर उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में किस पार्टी को सपोर्ट करेंगे उस पर जल्द ही निर्णय लेंगे।

अभी तक व्यापारियों की किसी भी राज्य में कोई सुनवाई नहीं हुई। मनमाने ढंग से टैक्स बढ़ा दिया। कभी भी व्यापारियों की राय नहीं ली। मौजूदा सरकार में व्यापारियों के साथ लूट, हत्या और गुंडागर्दी में कमी आयी है। हम किसी भी पार्टी के पास नहीं जाएंगे। पार्टी खुद व्यापारियों के पास आए और अपनी आर्थिक नीति बताए, जिस पर संगठन विचार कर आगे की रणनीति तय करेगा।

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में दो प्रमुख दल ही दावेदार हैं। हमने प्रदेश भर के पदाधिकारियों और संगठन से जुड़े व्यापारियों से राय लेकर 15 सूत्रीय मांग पत्र बनाया है। जिसे भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी को सौंपा गया है। व्यापारियों की मांगों को जो राजनीतिक दल अपने घोषणा पत्र में शामिल करेगा और तीन महीने के भीतर मांगों पर कार्रवाई का आश्वासन देगा। व्यापारी उसी पार्टी को पूरा सपोर्ट करेंगे और चुनाव जितवाने में पूरी मदद करेंगे।

चुनाव में किसी भी पार्टी के पक्ष में व्यापारी ही माहौल बनाता है। पिछले 30 वर्षों का इतिहास गवाह है कि व्यापारी वर्ग ने जिस पार्टी को सपोर्ट किया उसकी सरकार बनी है। इस्तीफा देने का मौसम आ गया है, इससे किसी भी पार्टी का भला नहीं होगा। संगठन द्वारा प्रदेश भर में पंचायतें लगायी जा रही हैं। जिसमें व्यापारियों से विचार-विमर्श किया जा रहा है। 18 जनवरी की बैठक में व्यापारी तय करेंगे कि किस पार्टी को सपोर्ट करना है।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...