Breaking News

यूपी चुनाव: अपनी हार को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया बड़ा बयान, EVM पर भी उठाया सवाल

अशाेक यादव, लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी का दामन छोड़कर समाजवादी में शामिल होने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य को चुनावी मैदान में पराजय का मुंह देखना पड़ा। अब स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी हार पर बड़ा बयान देते हुए ईवीएम पर भी सवाल उठाए हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि बैलेट से हमें ज्यादा वोट मिले लेकिन ईवीएम में क्या हुआ यह समझ में नहीं आया। कहीं ना कहीं ईवीएम में खेल तो हुआ है। इस बारे में हमें सोचने और चिंतन करने की जरूरत है। इससे पहले सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने भी ईवीएम को लेकर सवाल उठाए थे।

चर्चाएं चल रही हैं कि स्वामी प्रसाद मौर्य को अखिलेश यादव एक और मौका दे सकते हैं। दरअसल अखिलेश यादव आजमगढ़ से सांसद हैं और वे करहल से विधायक पद का इस्तीफा दे सकते हैं। ऐसे में सपा की तरफ से स्वामी प्रसाद मौर्य करहल से चुनाव लड़कर विधायक बन सकते हैं। जब इसको लेकर उनसे सवाल पूछा गया, तो मौर्य ने कहा कि करहल विधानसभा को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से कोई बात नहीं हुई है। जिस बारे में कोई बात नहीं हुई इस बारे में कुछ नहीं कहूंगा।

स्वामी प्रसाद मौर्य प्रचार के दौरान वो खुद को नेवला और बीजेपी को सांप बता रहे थे, लेकिन चुनाव में उनकी बड़ी-बड़ी बातें खोखली साबित हुईं। फाजिलनगर सीट पर स्वामी प्रसाद मौर्य 26 हजार से ज्यादा वोटों के मार्जिन से हार गए। भाजपा के सुरेन्द्र कुशवाहा ने उन्हें हरा दिया। इसके साथ ही बीजेपी ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश में भारी बहुमत हासिल कर लिया है। जल्द ही योगी आदित्यनाथ एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

 

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...