Breaking News

यूपी: कोरोना संक्रमण के मामलों में आई कमी, सरकार ने दिए निर्देश

अशाेक यादव, लखनऊ। प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण में कमी आ रही है। पिछले चौबीस घंटों में सोमवार को केवल सात मामले आये। इस बीच, सरकार ने मच्छर व जल जनित रोगों से बचाव के लिए व्यापक प्रबंध किये हैं। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में बीते एक दिन में कुल 1,69,500 सैम्पल की जांच की गयी जिसमें कोरोना संक्रमण के सात नये मामले आये हैं। 78,667 सैम्पल जनपदों से आरटीपीसीआर की जांच के लिए भेजे गये हैं। प्रदेश में अब तक कुल 7,79,68,360 सैम्पल की जांच की गयी है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में छह तथा अब तक कुल 16,86,712 लोग कोविड-19 से ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के कुल 176 एक्टिव मामले हैं तथा 154 लोग होम आइसोलेशन में है। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन का कार्य निरन्तर किया जा रहा है। लगभग 20 लाख से अधिक कोविड की वैक्सीन लोगों को दी जा चुकी है। प्रदेश में बीते दिन तक पहली डोज 8,16,08,288 व दूसरी डोज 1,87,01,290 लगायी गयी हैं तथा अब तक कुल 10,03,09,578 डोज दी जा चुकी है।

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा मच्छर जनित रोग व जल जनित रोग से बचाने के लिए आवश्यक चिकित्सीय प्रबन्ध किये गये हैं। उन्होंने बताया कि अन्य प्रदेशों में कोविड का संक्रमण बढ़ रहा है। त्यौहार के समय लोगों का आवागमन ज्यादा होगा इसलिए ज्यादा सावधान रहने की आवश्यकता है। कोविड संक्रमण अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है। इसलिए सभी लोग कोविड अनुरूप आचरण करें। टीकाकरण के बाद भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन अवश्य करें।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...