Breaking News

मौर्य, कुशवाहा, शाक्य समाज के नेता समर्थकों सहित सपा में शामिल ! प्रधानमंत्री की डिजिटल योजना के तहत पी एन बी हुई कैशलेस : अखिलेश यादव

अशोक यादव / लखनऊ : पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा समाज में जहर घोलती है, और नफरत फैलाती है और लोगों को बहकाकर वोट ले लेती है। इससे सावधान रहना हैं। उन्होंने कहा लोकसभा चुनाव से पूर्व केन्द्र सरकार पांच और राज्य सरकार दो बजट पेश कर चुकी है जिसमें जनता से किए गए वादों को दरकिनार कर दिया गया है। लोग भाजपा से बुरी तरह निराश हैं।
यादव आज सैकड़ों की संख्या में आए समाजवादी पार्टी में शामिल मौर्य, कुशवाहा, शाक्य समाज के नेताओं एवं उनके समर्थकों को समाजवादी पार्टी मुख्यालय, लखनऊ में सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चाय-पकौड़े पर बहुत चर्चा हो गई अब सच्चाई पर चर्चा करना हैं। टीवी पर जो चमक दमक दिखती है वह धोखे की है। हम दुनिया में काफी पीछे छूट गए हैं।
अखिलेश यादव ने कहा कि आबादी के हिसाब से लोगों को भागीदारी मिलनी चाहिए। अब तो आधार कार्ड से सभी कुछ जुड़ गया है। जातियों की गणना कर उनकी संख्या के हिसाब से न्यायसंगत लाभ मिलने चाहिए। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने सरकार में रहते हुए पिछड़ों, गरीबो, नौजवानों, अल्पसंख्यकों सभी के हित की योजनाएं लागू की थी। गरीब महिलाओं को समाजवादी पेंशन, छात्र-छात्राओं को लैपटाप तथा कन्या विद्याधन दिया गया था। भाजपा सरकार ने इन सबको बंद कर दिया है।
यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे, मेट्रो रेल परियोजना, पिछड़े इलाके सिद्धार्थनगर में विश्वविद्यालय बनाए, स्वास्थ्य-शिक्षा क्षेत्र में सहूलियतें दीं और किसानों की कर्जमाफी के साथ नौजवानों को नौकरियां मिलीं। उन्होंने कहा कि आलू किसानों की पूरी तरह उपेक्षा हुई है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए 1090 योजना थी, अपराध नियंत्रण के लिए यूपी डायल 100 नं0 की व्यवस्था की गई थी। बीमारों और घायलों के लिए 108 नं0 एम्बूलेंस सेवा थी। इन सब जनहित की योजनाओं को भाजपा ने बर्बाद कर दिया है।
 उन्होंने कहा कि भाजपा के बजट में गोरखपुर को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से जोड़ने की बात है लेकिन उसके लिए जमींन का पता नहीं है।
यादव ने कहा कि यूपी समिट के विज्ञापनों से एक्सप्रेस-वे का जितना प्रचार हुआ है उतना खर्च तो समाजवादी सरकार ने भी प्रचार पर खर्च नहीं किया था। आलू किसानों को राहत देने के लिए तीन मंत्रियो की कमेटी बनी थी, वे मंत्री कहां चले गए?
पंजाब नेशनल बैंक में बड़ा घोटाला हो गया। एक बड़े आदमी की वजह से। अब तो पंजाब नेशनल बैंक कैशलेस हो गया। भाजपा सरकार में सामान्य आदमी को कर्ज नहीं मिलता है। स्वरोजगार के लिए भी बैंक कर्ज नहीं देते हैं। भाजपा सरकार की तमाम योजनाएं सिर्फ दिखावे के लिए हैं। सच तो यह है कि भाजपा सरकारें जनहित में काम नहीं करती है। इन सबका नतीजा 2019 में देखने को मिलेगा।
इससे पूर्व प्रेस वार्ता में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में भरोसा करते हुए एवं समाजवादी सरकार में किये गये जनहितैषी विकास कार्यों से प्रभावित होकर बहुजन समाज पार्टी, भाजपा और अपना दल के सैकड़ों नेताओं ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।
 समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतापगढ़ प्रमोद मौर्य, एटा के लोकसभा प्रभारी सत्यभान सिंह शाक्य, अमेठी के राहुल कुमार मौर्य, देवरिया के जिला युवा व्यापार मण्डल के अध्यक्ष राजेन्द्र कुमार मौर्य, फैजाबाद मण्डल के पूर्व जोनल कोआर्डिनेटर बीरेन्द्र कुमार मौर्य, इलाहाबाद जिला पंचायत सदस्य राधेश्याम सरोज, दशरथ मौर्य, मोदी विचार मंच उ0प्र0 के प्रदेश अध्यक्ष  मनोज कुशवाहा और प्रतापगढ़ से अपना दल के जिलाध्यक्ष कामता प्रसाद पटेल सहित सैकड़ों कार्यकर्ता भी थे।
Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...