Breaking News

मोदी से मिलने पहुंचे कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री, मांगा राज्य में सहयोग का समर्थन

नई दिल्ली। कर्नाटक के नये मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और करीब एक घंटे तक बातचीत की। मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार दिल्ली के दौरे पर आये बोम्मई ने यहां मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की।

मोदी ने बैठक के बारे में ट्वीट किया, ”कर्नाटक के मुख्यमंत्री श्री बी एस बोम्मई जी से आज मुलाकात की। कर्नाटक की प्रगति के लिए एक नई यात्रा शुरू करने के लिए शुभकामनाएं दीं। कर्नाटक के विकास के लिए पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया।” इससे पहले दिन में बोम्मई ने गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी और जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात की।

उन्होंने यहां होटल अशोक में राज्य के सांसदों के लिए दोपहर के भोज का भी आयोजन किया। बी एस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद मंगलवार को भाजपा विधायक दल के नये नेता चुने गए बोम्मई ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के विकास में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया है। सीएमओ ने कहा कि मुख्यमंत्री बोम्मई ने प्रधानमंत्री ने हुब्बल्ली-धारवाड़ के लिए एम्स और नीति आयोग द्वारा आकांक्षी जिला बताए गए रायचुर में एम्स जैसे संस्थान के लिए अनुमति मांगी। उन्होंने प्रधानमंत्री से कलबुरगी में स्थित ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल को क्षेत्रीय एम्स जैसे अस्पताल में बदलने की अपील की।

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले चुके बसवराज बोम्मई राज्य की कैबिनेट में फेरबदल कर सकते हैं। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को फिर से दोहराया कि वह नए मंत्रिमंडल में मंत्रियों के चयन में हस्तक्षेप नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके उत्तराधिकारी और नए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पार्टी नेतृत्व के परामर्श से अपनी टीम चुनने के लिए स्वतंत्र हैं।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...