Breaking News

मेधावी छात्र के इलाज के लिए योगी ने दी 10 लाख की मदद

ब्लड कैंसर की बीमारी से जूझ रहे भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के शोध छात्र के इलाज के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नियम शिथिल कर 10 लाख रुपये की मदद दी है और चिकित्सकों से छात्र के बेहतर इलाज की अपील की है।

दरअसल, आईआईटी रूड़की में मशीन लर्निंग एंड आर्टीफीशियल इंटेलीजेंस विषय पर शोध कर रहे 27 साल के आशीष दीक्षित ब्लड कैंसर से पीड़ित हैं जिनका इलाज लखनऊ पीजीआई में चल रहा है।

पिता अशोक दीक्षित ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर गुहार लगाई थी कि इकलौते पुत्र के इलाज में 10 लाख रुपये खर्च हो चुके हैं लेकिन दिमाग में रक्त के थक्के जमा होने और संक्रमण के कारण इलाज अभी और लंबा चलेगा।

चिकित्सकों ने 12 लाख रुपये का इंतजाम करने को कहा है। वनकर्मी अशोक दीक्षित का पत्र मिलते ही योगी ने मेधावी के इलाज के 10 लाख रुपये की मदद की और परिवार से खुद संपर्क कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

उन्होने पीजीआई को बेहतर इलाज और हरसंभव मदद के आदेश दिए। उधर, आईआईटी रूड़की के छात्रों ने आशीष के इलाज के लिए सोशल मीडिया कैंपेन शुरू किया है और अब तक दो लाख से ज्यादा रुपये जुटा लिए हैं।

सूत्रों ने बताया कि पिता के सरकारी सेवा में होने और छात्र को स्कालरशिप मिलने के चलते सरकारी मदद मिलने में अड़चन आ रही थी लेकिन प्रतिभाशाली छात्र पर आए संकट के समाधान के लिये मुख्यमंत्री ने नियम शिथिल कर सहायता राशि उपलब्ध कराई है।

Loading...

Check Also

उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन (महिला विंग) ने किया एक दिवसीय हेल्थ चेक अप कैम्प का आयोजन

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन लखनऊ मण्डल की मण्डल महिला विंग द्वारा ...