Breaking News

मेट्रो के आगे छलांग लगाकर बुजुर्ग ने दी जान, पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शव ,मृतक की पहचान करने में जुटी पुलिस

दिल्ली: तिलक नगर मेट्रो स्टेशन पर शनिवार सुबह एक बुजुर्ग ने ट्रेन के आगे छलांग लगाकर जान दे दी। मृतक के पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला, जिसकी वजह से मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया। मेट्रो पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मृतक की पहचान करने में जुटी है। घटना की वजह से द्वारका रूट पर मेट्रो सेवा आधे घंटे तक बाधित रही। जानकारी के मुताबिक, सुबह करीब पौने ग्यारह बजे पुलिस को सूचना मिली कि तिलक नगर मेट्रो स्टेशन पर एक बुजुर्ग ने द्वारका की ओर जाने वाली ट्रेन के आगे छलांग लगा दी है। जनकपुरी मेट्रो स्टेशन थाने से पुलिस पहुंची,

लेकिन तब तक सीआईएसएफ के जवान और मेट्रो कर्मी घायल बुजुर्ग को दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल पहुंचा चुके थे। बुजुर्ग का बांया पैर कट चुका था और सिर में गंभीर चोट लगी थी। पुलिस अस्पताल पहुंची, जहां पता चला कि डॉक्टरों ने बुजुर्ग को मृत घोषित कर दिया है। तलाशी के दौरान कोई कागजात नहीं मिला, जिससे उसकी पहचान की जा सके और न ही उसके पास से कोई सुसाइड नोट मिला। प्रत्यक्षदर्शियों और सीसीटीवी फुटेज की जांच में पुलिस को पता चला कि बुजुर्ग ने कुछ देर तक प्लेटफॉर्म पर घूमने के बाद ट्रेन के आने पर छलांग लगाई। तिलक नगर मेट्रो स्टेशन पर एक शख्स के ट्रैक पर कूदने के कारण राजीव चौक से द्वारका के बीच सेवाएं करीब आधा घंटे तक प्रभावित हुईं।

इससे ब्लू लाइन पर यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। शख्स को ट्रैक से हटाने के कुछ देर बाद ट्रेनों को संचालन सामान्य हुआ। ब्लू लाइन के तिलक नगर मेट्रो स्टेशन पर शनिवार सुबह करीब पौने 11 बजे राजीव चौक से द्वारका की ओर ट्रेनों का संचालन धीमा हो गया। कई ट्रेनों को स्टेशनों से पहले ही बीच में रोका गया।  डीएमआरसी ने उद्घोषणा के जरिये यात्रा में विलंब की सूचना यात्रियों को दी। डीएमआरसी ने फेसबुक और ट्विटर के जरिये सूचित किया कि तिलक नगर मेट्रो स्टेशन पर कोई शख्स ट्रैक पर गिर गया है। इसके चलते मेट्रो सेवा में विलंब से चल रही है। मेट्रो के विलंब के चलने से स्टेशनों पर यात्रियों की भारी भीड़ जमा हो गई।  हादसे के करीब आधे घंटे बाद मेट्रो सेवा सामान्य हुई। इस समस्या को लेकर यात्रियों ने सोशल मीडिया पर डीएमआरसी से शिकायत भी की।

Loading...

Check Also

अनंत वैभव के शानदार खेल से रेलवे ऑफिसर्स ने लगाया जीत का चौका

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : यहां करनैल सिंह रेलवे स्टेडियम में खेली जा रही लीग ...