Breaking News

मुलायम ने खत्म की थी पेंशन, अखिलेश ने अपनी सरकार में क्यों नहीं की बहाल : केशव मौर्य

अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सरकारी कर्मचारियों के लिये फिर से पेंशन व्यवस्था बहाल किये जाने की समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव की घोषणा के बारे में कहा है कि पेंशन खत्म करने का फैसला सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की सरकार ने किया था, अखिलेश ने अपनी सरकार में इसे बहाल क्यों नहीं किया।

मौर्य ने गुरुवार को कहा कि पहले ताे अखिलेश को अपने पिता मुलायम सिंह से पेंशन खत्म करने की वजह पूछनी चाहिये और फिर यह बताना चाहिये कि उन्होंने खुद अपनी सरकार में पेंशन व्यवस्था बहाल क्यों नहीं की। गौरतलब है कि अखिलेेश ने आज सपा की अहम चुनावी घोषणा में कहा कि चुनाव के बाद समाजवादी सरकार बनने पर एक बार फिर पेंशन व्यवस्था को बहाल किया जायेगा। जिससे प्रदेश के लगभग 12 लाख से अधिक शिक्षक और अध्यापक सहित अन्य सरकारी कर्मचारियों का लाभ होगा।

मौर्य ने यूनीवार्ता से कहा, “अखिलेश को पहले अपने पिता मुलायम सिंह जी के पास जाना चाहिये। क्योंकि पेंशन व्यवस्था को समाप्त की कार्रवाई उनकी सपा सरकार में ही शुरु हुयी थी। अखिलेश जी को पिता जी से इसकी वजह पूछनी चाहिये। इसके बाद उन्हें यह बताना चाहिये कि जब वह खुद पांच साल सरकार में रहे तब उन्होंने इस व्यवस्था को बहाल क्यों नहीं किया।

उन्होंने कहा कि इस तरह के चुनावी वादे पूरी तरह से खोखले हैं। जिनसे पता चलता है कि अखिलेश के पास कोई चुनावी मुद्दा बचा नहीं है और ये चुनावी दौड़ से पूरी तरह बाहर हो चुके हैं। इसलिये मीडिया की सुर्खियों में बने रहने मात्र के लिये इस तरह की चुनावी घोषणायें की जा रही हैं।

यह पूछे जाने पर कि मुफ्त बिजली और पेंशन जैसी लोकलुभावन योजनायें लोगों को आकर्षित तो कर ही रही हैं, इनका चुनाव में कितना असर होगा, मौर्य ने कहा, “जनता के बीच ये विषय तब विमर्श के मुद्दे बनते जब अखिलेश के कार्यकाल में 24 घंटे बिजली मिलती और हमारी सरकार में 20 घंटे भी बिजली न मिल रही होती।”

मौर्य ने कहा कि हकीकत जनता को मालूम है कि अखिलेश की सरकार में जनता को बिजली ही नहीं मिलती थी जबकि अब अबाध बिजली मिल रही है। ऐसे में बिजली न दे पाने वाले और पेंशन बंद करने वाले लोगों के मुफ्त बिजली देने एवं पेंशन बहाल करने के वादे पर जनता कभी यकीन नहीं कर सकती है।

 

Loading...

Check Also

योगी और राजनाथ असली क्षत्रिय नहीं- ठाकुर नितांत सिंह

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। कांग्रेस के क्षत्रिय नेता ठाकुर नितांत सिंह ने राजपूत समाज द्वारा ...