Breaking News

15 जिलों के प्रभावित क्षेत्र होंगे सील, शत-प्रतिशत घरों की सेनीटाइजेशन होगी

राहुल यादव, लखनऊ। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने आगरा , लखनऊ , गाजियाबाद , गौतमबुद्ध नगर , कानपुर नगर , वाराणसी , शामली , मेरठ , बरेली , बुलन्दशहर , बस्ती , फिरोजाबाद , सहारनपुर , महाराजगंज एवं सीतापुर समेत सभी 15 जनपदों के मण्डलायुक्त व जिलाधिकारी व पुलिस आयुक्त व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया है कि उच्च स्तरीय समीक्षा में यह पाया गया है कि आपके जनपदों में कोविड – 19 का लोड अत्याधिक है । इसलिए इन जनपदों में लाक डाउन व्यवस्था को पूरी तरह सुदृढ़ करते हुए प्रभावित क्षेत्रों को पूरी तरह सील कर दिया जाय ।

रेस्टोरेण्ट्स को भी होम डिलीवरी व कम्युनिटी किचन के लिये खोला जा सकता है: मुख्य सचिव

जिलों में निर्गत किये गये पासों की पुनः समीक्षा की जाएगी तथा अनावश्यक पासों को निरस्त कर दिया जायेगे । प्रभावित क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं की शत – प्रतिशत होम डिलीवरी सुनिश्चित की जाएगी तथा दुकानों अथवा सब्जी मण्डी आदि भी नहीं खुलेंगी, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग एवं लाक डाउन का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित हो सके । शत-प्रतिशत घरों की जॉच करते हुए सेनीटाइजेशन किया जायेगा । आवश्यक वस्तुओं से सम्बन्धित फैक्ट्री व प्रतिष्ठानों के कार्मिकों व श्रमिकों जिनका आना-जाना अपरिहार्य है उन्हें भी अलग-अलग वाहनों के स्थान पर पूल वाहनों के माध्यम से लाने की व्यवस्था की जायेगी । सड़कों पर चिकित्सा स्वास्थ्य एवं अन्य आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति में लगे व्यक्तियों के अतिरिक्त अन्य किसी व्यक्ति को बाहर नहीं निकलने दिया जायेगा एवं उन्हें घर पर ही रहने के लिए कहा जायेगा। सघन पेट्रोलिंग कर इसे सुनिश्चित किया जायेगा।

गौरतलब है की उत्तर प्रदेश के आगरा में अभी तक 64, लखनऊ में 24, गाज़ियाबाद में 23, गौतमबुद्ध नगर में 58, लखीमपुर खीरी में 4, कानपुर नगर में 8, पीलीभीत में 2, मुरादाबाद में 1, वाराणसी में 9, शामली में 17, जौनपुर, बागपत, हापुड़, प्रतापगढ़ में 3, मेरठ में 35, बरेली व महारजगंज में 6, बुलंदशहर, बस्ती व सीतापुर में 8, गाज़ीपुर में 5, आजमगढ़ में 4, फ़िरोज़ाबाद में 7, हरदोई, शाहजहांपुर, औरेया, बाराबंकी, कौशाम्बी, बिजनौर, प्रयागराज व बदायूं में 1, सहारनपुर 14, बाँदा 2, हाथरस में 4, मिर्ज़ापुर, रायबरेली व मथुरा में 2 कोरोना पीड़ितों की पुष्टि हुयी है.

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...